नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में लक्षद्वीप गए थे. सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की फोटो सामने आई है. पीएम मोदी के लक्षद्वीप यात्रा के बाद लोग मालीव की जगह लक्षद्वीप को अपना ट्रेवल डेस्टिनेशन बना रहे हैं. इस बात से मालदीव के मंत्री अब्दुल्ला महजूम माजिद खुश नहीं है. उन्होंने पोस्ट शेयर कर कहा- भारत हमें निशाना बना रहा है. टूरिज्म के मामले में मालदीव के साथ कंपटीशन के लिए भारत को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा. इतना ही मालदीव के कई पब्लिक फिगर भारतीयों लोगों पर हेटफुल और रेसिस्ट कमेंट कर रहे हैं. इस मामले में अब बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और सलमान खान ने अपनी राय रखी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मालदीव के खिलाफ बायकॉट अभियान 
मालदीव के कुछ अन्य नेटिजन्स ने भारतीयों के खिलाफ नस्लवादी और अपमानजनक पोस्ट किए हैं. इसके बाद मालदीव के खिलाफ बायकॉट अभियान ऑनलाइन शुरू हो गया. इस अभियान में अक्षय कुमार और सलमान खान भी शामिल हुए. 


अक्षय कुमार ने किया ट्विट 



अक्षय कुमार ने एक ट्विट कर लिखा- मालदीव के पब्लिक फिगर द्वारा भारतियों पर कई गई हेटफुल और रेसिस्ट कमेंट के बारे में पता चला. यह जानकर बेहद हैरानी हुई कि वह ऐसा उस देश के साथ कर रहे हैं जो उन्हें काफी ज्यादा टूरिस्ट भेजता है. हम अपने पड़ोसियों के लिए अच्छे हैं, लेकिन बिना किसी कारण फैलाई गई नफरत क्यों बर्दाश्त करें. मैं कई बार मालदीव गया हूं और हमेशा यहां की तारीफ की है. अब डिग्निटी पहले है. आइए हम भारतीय द्वीपों को एक्सप्लोर करें. और टूरिज्म को सपोर्ट करें. 


सलमान खान ने अभियान का दिया साथ 



बायकॉट अभियान में एक्टर सलमान भी शामिल हो गए. उन्होंने ट्वीट करके लिखा- लक्षद्वीप के सुंदर, स्वस्छ और हैरान करने वाले समुद्र तटों पर हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देखना बहुत अच्छा है. सबसे अच्छी बात है कि यह हमारे भारत में ही है. 


इसे भी पढ़ें: Irrfan Khan Birth Anniversary: इरफान खान के पिता उन्हें कहते थे 'ब्राह्मण', धर्म बदलने के लिए हो गए थे तैयार 


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.