Happy Birthday: वो हादसा जिसमें जा सकती थी लारा दत्ता की जान, ये एक्टर बना था मसीहा

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस लारा दत्ता ने पिछले कुछ समय में खुद को इंडस्ट्री से काफी दूर कर लिया है. हालांकि, उनके फैंस हमेशा ही उन्हें पर देखने के लिए उत्साहित रहते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 15, 2021, 08:08 PM IST
  • 'अंदाज' की शूटिंग पर हुआ था लारा के साथ हादसा
  • अक्षय कुमार सेट पर बने थे लारा दत्ता के लिए मसीहा
Happy Birthday: वो हादसा जिसमें जा सकती थी लारा दत्ता की जान, ये एक्टर बना था मसीहा

नई दिल्ली: मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का खिताब अपने नाम कर चुकी बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस लारा दत्ता (Lara Dutta) जब भी किसी फिल्म का हिस्सा बनीं उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों का दिल जीत लिया. लारा का जन्म 16 अप्रैल 1978 को गाजियाबाद में हुआ था. अब शुक्रवार को वह अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं. लारा के चाहने वाले आज दुनियाभर में मौजूद हैं.

'अंदाज' से शुरू हुआ था लारा का करियर

लारा दत्ता ने वर्ष 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताफ अपने नाम किया था. उस समय पूरी दुनिया की नजरें भारत पर आकर रुक गई थीं. इसके बाद लारा ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2003 में रिलीज हुई फिल्म 'अंदाज' से की थी. इस फिल्म के लिए लारा को बेस्ट फीमेल डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड (Filmfare Award) भी मिला था.

शूटिंग के दौरान घटी घटना

अपनी पहली ही फिल्म में लारा को बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ काम करने का मौका मिल गया. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को भी लीड रोल में देखा गया था.

फिल्म में लारा की अदाकारी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. हालांकि, इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसी घटना घटी थी जिसके बारे में शायद ही किसी को कोई जानकारी होगी.

साउथ अफ्रीका में चल रही थी शूटिंग

यह हादसा ऐसा था जिसमें जरा सी भी देरी होती तो लारा को अपनी जान तक गंवानी पड़ सकती थी. दरअसल, फिल्म 'अंदाज' के गाने 'रब्बा इश्क ना होवे' की शूटिंग साउथ अफ्रीका में चल रही थी. इसे समुद्र के किनारे शूट करना था, लेकिन लारा को पानी से बहुत डर लगता था. इसके बावजूद उन्होंने उसी लोकेशन पर शूट किया जहां मेकर्स चाहते थे.

समुद्र में डूबने वाली थी लारा

शूटिंग के दौरान ही अचानक एक बहुत बड़ी सी लहर आई, जिससे लारा का बैलेंस बिगड़ गया और वह समुद्र में लहरों के साथ-साथ बहती चली गईं. यह मंजर देख सेट पर मौजूद सभी लोग घबरा गए.

इससे पहले कि कोई कुछ भी समझ पाता या लारा बचाने के उपाय करते, तुरंत अक्षय कुमार समुद्र में कूद पड़े और अपनी जान दांव पर लगाकर लारा को बचाया.

इन फिल्मों में भी दिखीं लारा

गौरतलब है कि लारा 'अंदाज' के बाद 'मस्ती', 'बर्दाश्त', 'इंसान', 'काल', 'नो एंट्री', 'जिंदा', 'भागम भाग', 'पार्टनर', 'बिल्लू' और 'डॉन 2' जैसी कई फिल्मों का हिस्सा बनीं, लेकिन वह इंडस्ट्री में उस सफलता को हासिल नहीं कर पाई जिसकी उनसे उम्मीद की गई थी.

ये भी पढ़ें- क्या मलाइका और अर्जुन कपूर ने कर ली सगाई? अभिनेत्री ने फ्लॉन्ट की डायमंड रिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़