Kissa E Vinod Khanna: जब अमिताभ बच्चन ने विनोद खन्ना को फेंककर मारा था कांच का गिलास, एक्टर को लगे थे 16 टांके

Kissa E Vinod Khanna: शूटिंग के दौरान कई किस्से बनते हैं, जिनका जिक्र अक्सर स्टार्स सालों बाद करते नजर आते हैं. एक ऐसा ही किस्सा बिग बी ने शेयर किया था, जो विनोद खन्ना से जुड़ा है. चलिए बताते हैं...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 18, 2024, 09:24 AM IST
  • अमिताभ-विनोद में था तगड़ा कॉम्पटीशन
  • दोनों ने कई फिल्मों में किया था काम
Kissa E Vinod Khanna: जब अमिताभ बच्चन ने विनोद खन्ना को फेंककर मारा था कांच का गिलास, एक्टर को लगे थे 16 टांके

नई दिल्ली:Kissa E Vinod Khanna: फिल्मों की शूटिंग के दौरान कई ऐसे पल आते हैं, जो यादगार बन जाते हैं. ऐसा ही एक किस्सा फिल्म मुकद्दर का सिकंदर की शूटिंग के दौरान हुआ था. ये एक गंभीर हादसा था, जिसने दो सुपरस्टार के बीच दुश्मनी करा दी थी, लेकिन बाद में सब सही हो गया था. किस्सा दिवंगत एक्टर विनोद खन्ना और महानायक अमिताभ बच्चन से जुड़ा है.

'मुकद्दर का सिकंदर' के दौरान हुआ हादसा

फिल्मों में शूटिंग के दौरान हादसे होना एक नॉर्मल बात होती है. अमिताभ बच्चन के साथ के साथ तो शूटिंग के दौरान कई हादसे हुए हैं. उनके साथ सबसे बड़ा हादसा फिल्म कुली के दौरान हुआ था, लेकिन उससे पहले भी एक वह एक कांड कर चुके थे.  उनकी वजह से विनोद खन्ना को काफी चोट आ गई थी. कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन ने ऐसा खुन्नस में आकर किया था.

अमिताभ ने फेंककर मारा कांच का गिलास

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म मुकद्दर का सिकंदर का एक सीन शूट होना था. सीन में अमिताभ को एक कांच का गिलास विनोद खन्ना की तरफ फेंकना था, जिससे विनोद को बचना था. कहते हैं कि अमिताभ ने उस सीन में गिलास को इतनी तेज फेंका कि विनोद खुद को और सिचुएशन को संभल नहीं पाए और बुरी तरह चोटिल हो गए थे. घायल विनोद खन्ना को 15-16 टांके भी आए थे.

दोनों के बीच बातचीत हो गई थी बंद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विनोद खन्ना ने चोट से उबर ने के बाद सीन को पूरा तो किया, लेकिन काफी समय तक अमिताभ बच्चन से नाराज रहे और बात नहीं की. वहीं अमिताभ ने भी विनोद से कई बार माफी मांगी और अंत में एक्टर ने भी उन्हें माफ कर दिया.  

इन फिल्मों में नजर आए दोनों

अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना उस दौर में एक दूसरे के कॉम्पीटर हुआ करते थे. कहते हैं कि अगर विनोद खन्ना ओशो की शरण में न जाते तो आज अमिताभ बच्चन की टक्कर के एक्टर होते. अमिताभ बच्चन और विनोद खन्ना ने साथ में 'अमर अकबर एंथोनी', 'मुकद्दर का सिकंदर', 'खून पसीना', 'हेरा-फेरी', 'जमीर', 'परवरिश' जैसी सुपरहिट फिल्में की हैं.

ये भी पढ़ें- 'हम दिल दे चुके सनम' के लिए ऐश्वर्या राय नहीं थी पहली पसंद, 'नंदिनी' के किरदार से जीता दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़