'हम दिल दे चुके सनम' के लिए ऐश्वर्या राय नहीं थी पहली पसंद, 'नंदिनी' के किरदार से जीता दिल

Hum Dil De Chuke Sanam: 'हम दिल दे चुके सनम' फिल्म को रिलीज हुए 25 साल हो चुके हैं. ऐश्वर्या राय, सलमान खान और अजय देवगन पर बनी 'हम दिल दे चुके सनम' ' संजय लीला भंसाली की हिट फिल्मों में से एक हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2024, 08:30 PM IST
  • 25 साल पहले रिलीज हुई 'हम दिल दे चुके सनम'
  • अजय देवगन नहीं थे भंसाली की पहली पसंद
'हम दिल दे चुके सनम' के लिए ऐश्वर्या राय नहीं थी पहली पसंद, 'नंदिनी' के किरदार से जीता दिल

नई दिल्ली: 'हम दिल दे चुके सनम' संजय लीला भंसाली की हिट फिल्मों में से एक हैं. फिल्म में ऐश्वर्या राय, सलमान खान और अजय देवगन नजर आए थे. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी. फिल्म को रिलीज हुए 25 साल हो चुके हैं लेकिन आज भी यह फिल्म लोगों को पसंद है. 

25 साल हुए रिलीज 
संजय लीला भंसाली की फिल्म हम दिल दे चुके सनम को रिलीज हुए 25 साल हो गए हैं. फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी. पर्दे पर दिखाई गई सलमान खान और ऐश्वर्या राय की ये लव स्टोरी को आज भी लोग पसंद करते हैं. फिल्म के गाने से लेकर रोमांटिक सीन्स को दर्शक काफी पसंद करते हैं. फिल्म के 25 साल रिलीज के मौके पर जानते हैं फिल्म से जुड़े किस्से के बारे में. 

ऐश्वर्या राय नहीं थी पहली पसंद 
हम दिल दे चुके सनम में नंदिनी के किरदार के लिए ऐश्वर्या राय पहली पसंद नहीं थी. संजय लीला भंसाली ने नंदिनी किरदार के लिए मनीषा कोइराला को कास्ट किया था लेकिन कुछ बात नहीं बन पाई थी. मनीषा ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था. बाद में यह रोल ऐश्वर्या राय को मिला. 

अजय देवगन नहीं आमिर खान होते वनराज 
ऐश्वर्या राय की तरह अजय देवगन भी वनराज के किरदार के लिए पहली पसंद नहीं थे. संजय लीला भंसाली ने वनराज के किरदार के लिए आमिर खान, शाहरुख खान और अक्षय कुमार जैसे बड़े स्टार्स का विचार किया था. लेकिन यह रोल अजय देवगन को मिला. फिल्म रिलीज के बाद अजय देवगन के किरदार की काफी तारीफ भी हुई थी. 

नंगे पांव रेगिस्तान पर किया शूट 
फिल्म का पहला सीन जिसमें ऐश्वर्या राय रेगिस्तान पर नंगे पांव चल रही थी. यह सीन रेगिस्तान में शूट किया गया था. उस समय तापमान 35 डिग्री था. फिल्म की शूटिंग गुजरात के शाही महल विजय विलास पैलेस और ऑर्कड पैलेस गोंडल में हुई थी. 

ये भी पढ़ें-  जब Sonali Bendre के लिए फैन ने उठा लिया ऐसा बड़ा कदम, एक्ट्रेस को लगा था गहरा झटका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़