अमिताभ बच्चन की ये यादगार चीजें संजोकर रख सकते हैं फैंस! 81वें जन्मदिन से पहले आई बड़ी खबर

महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन हर साल उनके चाहने वालों के लिए सबसे स्पेशल डे होता है. ऐसे में फैंस हमेशा ही कोशिश करते हैं कि उस दिन को यादगार बना दिया जाए, ऐसे में अब बिग बी के जन्मदिन से पहले एक खास फैसला लिया गया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 30, 2023, 07:14 PM IST
  • अमिताभ बच्चन का जन्मदिन होगा खास
  • यादगार चीजे संजोने का फैंस के पास मौका
अमिताभ बच्चन की ये यादगार चीजें संजोकर रख सकते हैं फैंस! 81वें जन्मदिन से पहले आई बड़ी खबर

नई दिल्ली: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) 5 दशकों से भारतीय सिनेमा पर राज कर रहे हैं. उन्होंने इतने लंबे फिल्मी सफर में हर किरदार को ऐसे पर्दे पर उतारा कि उन्होंने हर बार दर्शकों के दिलों छू लिया. आज अमिताभ के चाहने वाले दुनिया के हर कोने में मौजूद हैं और उनसे जुड़ी हर बात जानने के लिए बेताब रहते हैं. ऐसे में अगर फैंस को मौका मिले कि वह बिग बी की यादगार चीजों को अपने पास रख सकते हैं, तो यह किसी भी प्रशंसक के लिए बहुत बड़ी बात होगी.

जन्मदिन को खास बनाने की तैयारी

हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमिताभ बच्चन के 81वें जन्मदिन से पहले एक बड़ा फैसला लिया गया है. खबर कि उनकी कुछ चीजों की निलामी की जा रही है. बता दें कि 11 अक्टूबर को महानायक का 81वां जन्मदिन मनाया जा रहा है. इस दिन को और खास बनाने के लिए ऐतिहासिक ऑक्शन का इंतजाम किया जा रहा है. इस ऑक्शन में बिग बी की फिल्मों से जुड़ी कुछ खास चीजें रखी जाएंगी.

जानिए कब शुरू होगा ऑक्शन

बताया जा रहा है कि इस ऑक्शन को रिवाज एंड आईव्स होस्ट करने जा रहे हैं. इसे 'बच्चनेलिया' टाइटल भी दिया गया है. इस ऑक्शन का आयोजन 5 से 7 अक्टूबर तक किया जाएगा. इस निलामी में बिग बी की ब्लॉकबस्टर फिल्मों के शो कार्ड्स सेट, पोस्टर, तस्वीरें, लॉबी कार्ड, फिल्म बुकलेट और ओरिजनल आर्टवर्क जैसी तमाम चीजें रखी जाएंगी.

इन चीजों की भी होगी निलामी

इसके अलावा 'शोले' की सक्सेस पार्टी की तस्वीरें भी इस ऑक्शन में निलाम होंगी. फिल्म 'मजबूर' के अनदेखे पोस्टर्स, 'मि. नटवरलाल', 'द ग्रेट गैम्बलर', 'कालिया', 'नसीब' और 'सिलसिला' जैसी फिल्मों के मशहूर फोटोग्राफर गौतम राजाध्यक्ष द्वारा शूट किए गए अमिताभ का एक रेयर स्टूडियो पोट्रेट भी इस ऑक्शन में नीलामी का हिस्सा होने वाला है. उम्मीद की जा रही है फैंस इस ऑक्शन जरूर शामिल होंगे.

इन फिल्मों में दिखेंगे अमिताभ बच्चन

दूसरी ओर अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट की बात करें तो इन दिनों महानायक 'कौन बनेगा करोड़पति' में होस्ट की कुर्सी संभालते हुए दिख रहे हैं. इसके अलावा वह 'गणपत', 'बटरफ्लाई' और 'कल्कि 2898 एडी' जैसी बड़ी फिल्मों में भी अहम रोल में नजर आने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- अक्षय कुमार के कारण डिप्रेशन का शिकार हो गए थे रणदीप हुड्डा, किया चौंकाने वाला खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़