IPL सट्टेबाजी ऐप में हुआ अनुपम खेर की आवाज का इस्तेमाल, एक्टर ने दर्ज कराई शिकायत

VIDEO: अनुपम खेर का एक फेक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें उनकी आवाज में एआई जनरेटेड वीडियो बनाया गया है, जिसमें एक्टर को आईपीएल सट्टेबाजी ऐप को प्रमोट करते दिखाई दे रहे हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 22, 2024, 09:15 PM IST
    • अनुपम खेर का वीडियो वायरल
    • अनुपम ने किया लोगों को सावधान
IPL सट्टेबाजी ऐप में हुआ अनुपम खेर की आवाज का इस्तेमाल, एक्टर ने दर्ज कराई शिकायत

नई दिल्ली: फिल्मी सितारे लगातार साइबर फ्रॉड का शिकार हो रहे हैं. वहीं, डीपफेक वीडियो के शिकार होने वालों के मामले भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं. कई सितारे इसकी चपेट में आ चुके हैं. इसी में अब दिग्गज एक्टर अनुपम खेर का नाम भी शामिल होता दिख रहा है. अनुपम का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसके कारण एक्टर को पुलिस का रुख करना पड़ा है.

अनुपम खेर की आवाज का हुआ इस्तेमाल

इस वीडियो में अनुपम खेर की आवाज का अवैध इस्तेमाल किया गया है, जिसमें वह सट्टेबाजी ऐप को बढ़ावा देते दिख रहे हैं. अब उन्होंने इस फर्जी सट्टेबाजी ऐप के खिलाफ चेतावनी दी है.

अनुपम ने अपने एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है. इसमें एक्टर की एआई-क्लोन आवाज सुनाई दे रही है. इसमें एक्टर रेहान मलिक का टेलीग्राम चैनल को जॉइन करने के लिए कह रहे हैं.

अनुपम खेर ने किया सावधान

इस वीडियो को शेयर करते हुए अनुपम खेर ने लोगों को सावधान किया है. उन्होंने इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'सावधान: एक दोस्त ने मुझे यह वीडियो भेजा है, जहां एक रेहान मालिक ने मेरा फर्जी वीडियो बनाया है और इसे 'रेहान मलिक- ईमानदार टिपर' के नाम से अपने टेलीग्राम चैनल पर पोस्ट किया है. यह एक सट्टेबाजी साइट है. कृपया इससे भ्रमित न हों, धन्यवाद. इसके साथ ही उन्होंने इसकी शिकायत मुंबई पुलिस से भी की है.'

अनूप सोनी का वीडियो भी हुआ था वायरल

बता दें कि अनुपम खेर से पहले अनूप सोनी का भी ऐसा ही एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उन्हें आईपीएल सट्टेबाजी को प्रमोट करते हुए देखा जा रहा था. इसमें भी उनकी 'क्राइम पेट्रोल' शो से आवाज लेकर इस्तेमाल करके उस वीडियो तैयार किया गया था. हालांकि, मामले की जानकारी मिलने के बाद एक्टर ने इसे लेकर लोगों को सावधान भी किया था.

ये भी पढ़ें- Shah Rukh Khan Hospitalized: शाहरुख खान की बिगड़ी तबीयत, तुरंत अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़