Bday Special: दिल्ली की वो हाई प्रोफाइल पार्टी जिसने बदल दी अर्जुन रामपाल की किस्मत

Arjun Rampal Bday Special: अर्जुन रामपाल का जन्म 26 नवंबर 1972 में जबलपुर में हुआ था. एक्टर कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुके हैं. एक्टर के जन्मदिन के मौके पर आई आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 26, 2022, 10:06 AM IST
  • 50 साल के हुए अर्जुन रामपाल
  • मॉडलिंग से एक्टर ने शुरू किया था करियर
Bday Special: दिल्ली की वो हाई प्रोफाइल पार्टी जिसने बदल दी अर्जुन रामपाल की किस्मत

नई दिल्ली: Bday Special: अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) उन सितारों में शामिल है, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की है. दिल्ली की एक शानदार हाई प्रोफाइल पार्टी ने अर्जुन की किस्मत बदल दी थी. एक्टर पर अचानक एक फैशन डिजाइनर की नजर पड़ी और उसके बाद उनके करियर ने रफ्तार पकड़ ली. फिर उन्होंने पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा. अर्जुन के जन्मदिन पर हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने किस्से बताते हैं.

दिल्ली से की पढ़ाई

अर्जुन मिलिट्री परिवार से ताल्लुक रखते हैं. उनकी शुरुआती शिक्षा उसी स्कूल में ली जहां पर उनकी मां पढ़ाती थीं. इसके बाद उन्होंने आगे की पढ़ाई दिल्ली के हिंदू कॉलेज से की है. अर्जुन दिल्ली में काफी पार्टीज अटेंड करते रहते थे, लेकिन एक बार उन्हें बेहद हाई प्रोफाइल पार्टी में जाने का मौका मिला.

जहां कई हस्तियां आईं हुई थीं. इस पार्टी को एक्टर ने अटेंड किया, लेकिन अर्जुन नहीं जानते थे कि यहां से उनकी किस्मत बदलने वाली है.

फैशन डिजाइन को भा गए अर्जुन

दिल्ली की इस शानदार पार्टी में मशहूर फैशन डिजाइनर रोहित बल की नजर अर्जुन पर पड़ी, बस यहीं से अर्जुन की किस्मत ने करवट ली. उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा. देखते ही देखते रोहित की मदद से अर्जुन मॉडलिंग इंडस्ट्री का चमकता सितारा बन गए.

यहां तक कि अर्जुन ने साल 1994 में 'सोसाइटी फेस ऑफ द ईयर' अवॉर्ड भी जीता. मॉडलिंग की दुनिया में शोहरत कमाने के बाद अर्जुन ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा.

2001 में किया डेब्यू

अर्जुन रामपाल ने फिल्म 'प्यार इश्क और मोहब्बत' से डेब्यू किया था, जो कि साल 2001 में रिलीज हुई थी. डेब्यू फिल्म से ही अर्जुन को क्रिटिक्स की तारीफें मिली, जिसके बाद एक्टर को फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट मेल डेब्यू के लिए नॉमिनेट भी किया गया.

शुरुआत में अर्जुन की कई फिल्में फ्लॉप हुईं, लेकिन 'डॉन' के बाद उनके करियर ने रफ्तार पकड़ी. इसके बाद वह कई बेहतरीन फिल्में 'आंखें', 'एलान', 'हिरोइन', 'नेल पॉलिश', 'रॉक ऑन'  और 'सत्याग्रह' में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Squid Game: स्क्विड गेम फेम एक्टर O Yeong-su पर लगे थे यौन उत्पीड़न के आरोप, जेल से एक्टर हुए रिहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़