Ashish Vidyarthi Birthday: 'देवराज' से 'विट्ठल' तक...जब आशीष विद्यार्थी का विलेन अवतार देख थर-थर कांपते थे लोग

Ashish Vidyarthi Birthday: आशीष विद्यार्थी हिंदी सिनेमा के खूंखार विलेन में शुमार हैं. उन्होंने फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों का दिल जीता है. फिल्मों में एक्टर के सामने हीरो के रोल फीके पड़ जाते थे.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 19, 2024, 09:23 AM IST
  • 61 साल के हुए आशीष विद्यार्थी
  • एक्टर जीत चुके हैं नेशनल अवॉर्ड
Ashish Vidyarthi Birthday:  'देवराज' से 'विट्ठल' तक...जब आशीष विद्यार्थी का विलेन अवतार देख थर-थर कांपते थे लोग

नई दिल्ली:Ashish Vidyarthi Birthday:  बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर आशीष विद्यार्थी (Ashish Vidyarthi) इंडस्ट्री में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए मशहूर हैं. एक्टर ने अपने लंबे फिल्मी करियर में एक से एक खतरनाक विलेन के किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा है. जब भी एक्टर विलेन बन कर पर्दे पर आए हैं, तब-तब हीरे के पसीने छूट गए.  आशीष 19 जून को आशीष विद्यार्थी अपना 61वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं.

11 भाषाओं में किया काम

आशीष विद्यार्थी ने अपने करियर में 11 अलग-अलग भाषाओं में काम किया है. इस लिस्ट में हिन्दी, तमिल, कन्नड़, मलयालम, तेलुगु, बंगाली, अंग्रेजी, ओड़िया, मराठी सिनेमा शामिल है. एक्टर अब तक 300 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं. 

जीता नेशनल अवॉर्ड

एक्टर ने अपनी लाइफ में काफी संघर्ष देखा है. अपने काले रंग की वजह से उन्हें कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है. आशीष ने सरदार वल्लभाई पटेल के जीवन पर बेस्ड अपनी पहली फिल्म 'सरदार' में वी. पी. मेनन का किरदार निभाया था. हालांकि, उनकी पहली रिलीज द्रोहकाल फिल्म थी, जिसके लिए उन्हें 1995 में सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया था. आशिष को फिल्म '1942: ए लव स्टोरी' से फेम मिली थी.

इन फिल्मों में किया काम

आशीष विद्यार्थी ने अपने करियर की शुरुआत कन्नड़ फिल्म 'आनंद' से की थी. साल 1991 में उन्हें फिल्म 'काल संध्या' से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था. इसी फिल्म के बाद अभिनेता आशीष विद्यार्थी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक फिल्मों में दिखे.  इसके बाद आशीष विद्यार्थी ने '1942: अ लव स्टोरी', 'सरदार', 'बिच्छू', 'द्रोखला', 'बर्फी' और 'बाजी' जैसी कई फिल्मों में काम किया है. 

ये भी पढ़ें- Kissa E Vinod Khanna: जब अमिताभ बच्चन ने विनोद खन्ना को फेंककर मारा था कांच का गिलास, एक्टर को लगे थे 16 टांके

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़