Critics Choice Awards 2023: 'आरआरआर' ने फिर मारी बाजी, एक और अवॉर्ड किया हासिल

राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' का जादू दुनिया में छाया हुआ है. फिल्म के गाने 'नाटू-नाटू' को हाल में ही गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड और बेस्ट म्यूजिक कोर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. वहीं अब फिल्म को एक और अवॉर्ड से नवाजा गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 16, 2023, 09:24 AM IST
  • 'आरआरआर' को मिला एक और सम्मान
  • बनीं बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म
Critics Choice Awards 2023: 'आरआरआर' ने फिर मारी बाजी, एक और अवॉर्ड किया हासिल

नई दिल्ली: साउथ फिल्ममेकर एस एस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' ने देश का सीना गर्व से चौंड़ा कर दिया है. हाल ही में इस फिल्म के 'नाटू-नाटू' गाने के लिए एमएम कीरवानी ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड और बेस्ट म्यूजिक कोर अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया था. इस बीच फिल्म के नाम एक और उपलब्धि हो गई है. फिल्म ने Critics Choice Awards 2023 में भी धूम मचा दी है.

Critics Choice Awards 2023

दिग्गज फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित और राम चरण-जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म 'आरआरआर' ने भारत को एक और बार गर्व महसूस कराया है. गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में बाजी मारने के बाद अब 28वें क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड्स में भी फिल्म को दो अवॉर्ड मिले हैं.

गोल्डन ग्लोब जीतने के बाद राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' ने बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड जीता है.

बेस्ट म्यूजिक कोर अवॉर्ड से सम्मानित

अमेरिका में एमएम कीरावानी के बनाए हुए 'नाटू-नाटू' गाने को लॉस एंजेलिस फिल्म क्रिटिक्स की ओर से बेस्ट म्यूजिक कोर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. इस पुरस्कार को पाने के बाद गाने के कंपोजर कीरावनी काफी खुश नजर आए. किरावानी ने आरआरआर के डायरेक्टर राजामौली को उन पर विश्वास करने और पूरी छूट देने के लिए धन्यवाद दिया.

कैसी है फिल्म

आरआरआर दो तेलुगु स्वतंत्रता सेनानियों, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम के जीवन पर आधारित एक फीचर स्टोरी फिल्म है. इसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. देश के साथ विदेशों में भी इस फिल्म ने अच्छा बिजनेस किया था. जानकारी के मुताबिक फिल्म ने दुनिया भर में 1,200 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की थी. फिल्म में आलिया भट्ट, अजय देवगन भी नजर आए थे.

ये भी पढ़ें- किसी ने भेजा तकिया...किसी ने रजिस्टर कराया तारा, सिद्धार्थ मल्होत्रा के प्यार में पागल फैंस के अतरंगी कारनामें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़