दबंग एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा को घर से बाहर निकलते ही सताने लगता है यह डर

साल 2010 में फिल्म दबंग से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा (sonakshi sinha) को उनकी पहली ही फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया था.

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : Jun 2, 2021, 07:14 AM IST
  • सोनाक्षी सिन्हा अभिनय के साथ करती हैं पेंटिंग
  • फिल्मों से पहले कर चुकी हैं कॉस्टयूम डिजाइनर का काम
दबंग एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा को घर से बाहर निकलते ही सताने लगता है यह डर

नई दिल्ली: मशहूर एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की लाडली बेटी सोनाक्षी सिन्हा (sonakshi sinha) आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना माना नाम है. एक्ट्रेस का जन्म 2 जून, 1987 में बिहार की राजधानी पटना में हुआ. सोनाक्षी के घरवाले और करीबी उन्हें प्यार से सोना और जूनियर शॉटगन  के नाम से भी पुकारते हैं.

पहली फिल्म के लिए मिला बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का अवॉर्ड
एक्ट्रेस (sonakshi sinha debut film) ने साल 2010 में फिल्म दबंग से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. फिल्म में उनके अपोजिट सलमान खान नजर आए थे.

दबंग उस साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में शामिल थी. इसी के साथ फिल्म इंडस्ट्री में सोनाक्षी की शुरुआत दमदार रही. पहली ही फिल्म के लिए सोनाक्षी को बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस अवॉर्ड से नवाजा गया.

फिल्मों से पहले कर चुकी हैं कॉस्टयूम डिजाइनर का काम
बॉलीवुड में डेब्यू से पहले सोनाक्षी (sonakshi sinha lesser known facts) ने अपने करियर की शुरुआत कॉस्टयूम डिजाइनर तौर पर की थी. साल 2005 में आई फिल्म मेरा दिल लेके देखो और कई फिल्मों में एक्ट्रेस ने बतौर कॉस्टयूम डिजाइनर का काम किया था. इसके अलावा सोनाक्षी लैक्मे फैशन वीक 2008-09 में रैंप वॉक भी कर चुकी हैं.

सोनाक्षी को हमेशा सताता है एक डर
दबंग एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा (sonakshi sinha wardrobe malfunction) को एक चीज से काफी डर लगता है और वह है वार्डरोब मालफंक्शन. यही वजह है कि जब भी सोनाक्षी घर से बाहर जाती हैं तो अपने साथ कपड़े का एक जोड़ा जरूर रखती हैं. खुद एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने इस बात को स्वीकारा था और बताया था कि यह शायद उनका वहम है लेकिन हमेशा से उन्हें इस बात का डर रहा है.

फिल्म के लिए किया था 30 किलो वजन
आज अगर सोनाक्षी (sonakshi sinha weight loss) फिल्मों में सफल अभिनेत्री के तौर पर गिनी जाती है तो उसमें सलमान खान का काफी योगदान है. जब सोनाक्षी फिल्मों में डेब्यू करने की सोच रही थीं, उस समय उनका वजन 90 किलो था लेकिन फिल्म के लिए एक्ट्रेस ने 2 साल में 30 किलो वजन कम कर लिया था.

असल जिंदगी में भी सोनाक्षी काफी दबंग मानी जाती है. एक्ट्रेस बेबाकी से अपनी बात को बयां करती रहती हैं.

यह भी पढ़िएः तारा सुतारिया की सादगी पर आप भी हार बैठेंगे दिल, शेयर की खूबसूरत फोटो

पेंटिंग का है शौक
न सिर्फ अभिनय का बल्कि सोनाक्षी (sonakshi sinha loves painting) को पेंटिंग का भी शौक है और वह एक बेहद शानदार पेंटर है. सोनाक्षी अपनी आर्ट की तस्वीरें अकसर सोशल मीडिया पर फैंस के साथ साझा करती रहती हैं.

शानदार रहा है सफर
सोनाक्षी (sonakshi sinha films) ने दबंग के बाद सन ऑफ सरदार, राउडी राठौर, लुटेरा, दबंग 2 में दमदार अभिनय दिखाया है. कॉमेडी फिल्मों में ही नहीं बल्कि सोनाक्षी ने थ्रिलर और एक्शन मूवी में भी अपना हाथ आजमाया है, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया.

यह भी पढ़िएः नरगिस दत्त के जन्मदिन पर संजय दत्त ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट, बेटी त्रिशाला ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़