Dharmendra Bday Special: जब धर्मेंद्र ने पकड़ लिया राजकुमार का कॉलर, एक मजाक पर हो गए थे आग बबूला

Dharmendra Bday Special: धर्मेंद्र ने अपने लंबे करियर में एक से एक बेहतरीन फिल्में दी हैं. अपनी फिल्मों के अलावा एक्टर निजी जिंदगी, लव लाइफ, और विवादों के कारण भी काफी चर्चा में रहे हैं. चलिए आज उनके जन्मदिन के मौके पर कुछ दिलचस्प बातों पर नजर डालते हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Dec 8, 2023, 08:50 AM IST
    • धर्मेंद्र का विवादों से भी गहरा नाता रहा है
    • जन्मदिन के मौके पर जानिए खास बातें
Dharmendra Bday Special: जब धर्मेंद्र ने पकड़ लिया राजकुमार का कॉलर, एक मजाक पर हो गए थे आग बबूला

Dharmendra Birthday Special: 'अब कोई गंदी हरकत तुमने की तो फैसला पंचायत नहीं, मैं करुंगा', धर्मेंद्र ने जिस रौबिले अंदाज में यह डायलॉग बोला, उसी रौबिले अंदाज में वह असल जिंदगी में रहे भी हैं. जो बात उन्हें पसंद नहीं आती, उसका जवाब भी वह उसी समय दे दिया करते हैं. बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र ने एक लंबा सफर अभिनय की दुनिया में बिताया है. उन्होंने अपने करियर में रोमांटिक फिल्मों के साथ-साथ एक्शन भी खूब दिखाया. कहते हैं कि धर्मेंद्र वैसे तो बहुत खुशमिजाज, दरियादिल और जिंदादिल शख्स हैं, लेकिन जब उन्हें गुस्सा आता है उन्हें संभालना मुश्किल हो जाता है.

51 रुपये मिला था पहला साइनिंग अमाउंट

8 दिसंबर, 1935 को पंजाब के सोहनेवाल में जन्म हीमैन धर्मेंद्र शुक्रवार को अपना 88वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास दिन पर उन्हें दुनियाभर के चाहने वालों से ढेरों शुभकामनाएं मिलती हैं. धर्मेंद्र ने 1960 में फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उन्हें सिर्फ 51 रुपये साइनिंग अमाउंट मिला था. इसके बाद उन्हें लगातार कई फिल्मों के ऑफर्स मिलते गए. धर्मेंद्र अपनी फिल्मों के अलावा कई विवादों के कारण भी काफी चर्चा में रहे हैं. चलिए आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर उनसे जुड़ी खास कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं.

धर्मेंद्र को देख हंस पड़े थे राजकुमार

धर्मेंद्र से जुड़ा एक किस्सा काफी मशहूर है, जब राजकुमार के साथ उनका झगड़ा मारपीट तक पहुंच गया था. दरअसल, यह किस्सा है 1965 में आई फिल्म 'काजल' की शूटिंग के दौरान का. उस समय धर्मेंद्र को इंडस्ट्री आए कुछ ही समय हुआ था. उन्हें इस फिल्म के लिए कास्ट किया गया था. फिल्म में धर्मेंद्र के साथ राजकुमार और मीना कुमार भी लीड रोल में थे, लेकिन फिल्म के सेट पर नए-नए बॉलीवुड में आए धर्मेंद्र की डीलडौल बॉडी देख राजकुमार उनका मजाक उड़ाने लगे.

राजकुमार के स्टारडम की परवाह किए बिना पकड़ लिया था कॉलर

धर्मेंद्र को शुरुआत में तो समझ ही नहीं आता था कि राजकुमार क्यों उन्हें देखते ही हंसने लगते हैं. कहते हैं कि एक बार जब धर्मेंद्र सेट पर आए तो राजकुमार ने उनकी चुटकी लेते हुए निर्माता से कहा, 'फिल्म के लिए पहलवान कहां से ले लाए? एक्टिंग करानी है या पहलवानी?' वह इतने पर ही नहीं रुके. राजकुमार ने फिर धर्मेंद्र को बंदर तक कह डाला. बस यहीं पर धर्मेंद्र के सब्र का बांध टूट गया और उन्होंने गुस्से राजकुमार के स्टारडम की परवाह किए बिना सेट पर सबके सामने उनका कॉलर पकड़ लिया.

बाद में संभाली बात

सेट पर बात इतनी बिगड़ गई कि दोनों के बीच हाथापाई तक होने लगी. इसके बाद क्रू मेंबर्स ने आकर बीच-बचाव किया और मामले को संभाला. इसके बाद राजकुमार गुस्से में यह कहते हुए सेट से बाहर निकल गए कि वह अब इस फिल्म के लिए काम नहीं करेंगे. हालांकि, बाद में मीना कुमारी ने धर्मेंद्र को काफी समझाया और उनका गुस्सा ठंडा किया. इसके बाद धर्मेंद्र ने राजकुमार अपने गुस्से के लिए राजकुमार से माफी मांग कर विवाद को खत्म कर दिया.

ये भी पढ़ें- Junior Mehmood Death: अपनी एक्टिंग से लोगों को हंसाने वाले जूनियर महमूद का कैंसर के चलते निधन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़