Kiara Advani Birthday: इस सुपरस्टार की सलाह पर फिल्मों में आने से पहले कियारा आडवाणी ने बदला था नाम, ऐसे बनीं बॉक्स ऑफिस क्वीन

Kiara Advani Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस कियारा आडवाणी अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस बनने से पहले वह एक टीचर थीं. लेकिन आज वे सक्सेसफुल एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jul 31, 2024, 08:34 AM IST
  • फिल्मों में आने से पहले बदला नाम
  • इंडस्ट्री में एंट्री से पहले टीचर थीं एक्ट्रेस
Kiara Advani Birthday: इस सुपरस्टार की सलाह पर फिल्मों में आने से पहले कियारा आडवाणी ने बदला था नाम, ऐसे बनीं बॉक्स ऑफिस क्वीन

नई दिल्ली:Kiara Advani Birthday: बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस कियारा आडवाणी ने कम समय में ही फिल्म इंडस्ट्री में सक्सेस पा ली है. अपनी बेहतरीन एक्टिंग के बलबूते कियारा की गिनती इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस में होती हैं. आज के इस खास मौके पर चलिए जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ खास बातें.

मुंबई गर्ल हैं कियारा आडवाणी

कियारा आडवाणी का जन्म 31 जुलाई 1991 को मुंबई में ही हुआ था. कियारा को बॉलीवुड में लगभग 10 साल हो चुके हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्ट्रेस बनने से पहले कियारा एक टीचर थीं. वह नर्सरी के बच्चों को पढ़ाती और उनकी देखभार करती थी.

सलमान की सलाह पर बदला था नाम

कियारा का असली नाम बहुत कम लोगों ही जानते हैं. फिल्मों में आने से पहले कियारा का नाम आलिया आडवाणी था. हालांकि सलमान खान ने उन्हें सलाह दी थी कि वह अपना नाम बदल लें. इसके बाद उन्होंने अपने नाम में बदलाव कर लिया था. दरअसल आलिया नाम से पहले से आलिया भट्ट इंडस्ट्री में मौजूद थीं. इसलिए सलमान ने उन्हें आलिया नाम बदलने को कहा था और कियारा ने अपने नाम में बदलाव कर लिया था.

बचपन से एक्ट्रेस बनने का था सपना

कियारा ने 12वीं क्लास के दौरान एक्ट्रेस बनने की ठानी थी. साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म 'थ्री इडियट्स' देखने के बाद उन्होंने अपने पिता से कहा था कि वह एक्ट्रेस बनना चाहती हैं. कपिल शर्मा के शो पर कियारा ने बताया था कि, 'जब मैं 12वीं क्लास में थी तो मैंने अपने पापा से कहा था कि मैं एक्ट्रेस बनना चाहती हूं. तो उन्होंने बोला बॉलीवुड? लेकिन ये कैसे हो सकता है. हालांकि वो ये बात हमेशा से जानते थे कि मेरे अंदर एक्टिंग का कीड़ा है और मैं ये कर सकती हूं.

2014 में बॉलीवुड में की थी एंट्री

कियारा आडवाणी ने अपने बॉलीवुड डेब्यू साल 2014 में किया था. बॉलीवुड में काम करते हुए कियारा को करीब 10 साल हो चुके हैं. कियारा की बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म 'फगली' थी. इसके बाद वह 'जुग जुग जियो', 'एमएस धोनी द: अनटोल्ड स्टोरी', 'गुड न्यूज', 'कबीर सिंह' और 'शेरशाह' जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आईं हैं.

ये भी पढ़ें- Sanjay Dutt Birthday: कम उम्र में ड्रग की लत... 5 साल की जेल... चौथी स्टेज पर लंग कैंसर, काफी उतार-चढ़ावभरा रहा है संजय दत्त का सफर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़