नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपनी एक्टिंग से फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाई है. इसमें कोई दो राई नहीं है कि कंगना ने अकेले खुद के दम पर कई सुपरहिट फिल्में दी है. और कंगना को इसके लिए अनेकों अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

23 मार्च को कंगना (Kangana Ranaut Details) अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट करने जा रही हैं. इससे पहले भारत सरकार की तरफ से एक्ट्रेस को बड़ा गिफ्ट मिला है. सोमवार शाम को 67वें नेशनल अवॉर्ड की घोषणा की गई है.


ये भी पढ़ें-दुनियाभर में मौजूद हैं ऐश्वर्या राय की कई हमशक्ल, एक तो रख चुकी हैं बॉलीवुड में कदम.


जिसमें सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की फिल्म छिछोरे को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला तो वहीं कंगना (Kangana Ranaut Films) को उनकी फिल्म 'मणिकार्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' और फिल्म 'पंगा' के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.


वहीं एक्टर की कैटेगरी में अभिनेता मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) को बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया है. मनोज बाजपेयी को यह सम्मान फिल्म 'भोंसले' में उनके द्वारा निभाए गए जबरदस्त किरदार के लिए मिला.


चार बार जीत चुकी हैं नेशनल अवॉर्ड
कंगना (Kangana Ranaut National Awards) ने साल 2006 में फिल्म गैंगस्टर से फिल्मों में कदम रखा था. उन्हें फिल्म फैशन के लिए नेशनल अवॉर्ड से साल 2008 में सम्मानित किया गया था. जब कंगना को पहली बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था तब वह महज 22 साल की थीं. कंगना को सबसे यंग अदाकाराओं में गिना जाता है जिन्हें इससे सम्मानित किया गया.


कंगना को अब तक चार बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. 2014 में फिल्म क्वीन के लिए, 2015 में तनु वेड्स मनु के लिए और फिल्म 'मणिकार्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी' और फिल्म 'पंगा' के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.


ये भी पढ़ें-एयरपोर्ट पर विराट को देख लोगों ने बताया उन्हें बेस्ट पति और पिता, देखें तस्वीरें.


जैसे ही एक्ट्रेस को इस सम्मान से नवाजा गया वह सोशल मीडिया पर जमकर ट्रेंड हो रही हैं.


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.