Kangana Ranaut के नाम दर्ज है कई रिकॉर्ड, महज 22 साल की उम्र में जीता नेशनल अवॉर्ड

एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut)  हमेशा सुर्खियों में रहती हैं. कंट्रोवर्सी क्वीन के नाम से पॉपुलर कंगना ने अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए हैं. आइए जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 22, 2021, 05:05 PM IST
  • महज 22 साल की उम्र में कंगना को मिला नेशनल अवॉर्ड
  • प्रशिक्षित कथक डांसर है कंगना रनौत, बनना चाहती थीं डॉक्टर
 Kangana Ranaut के नाम दर्ज है कई रिकॉर्ड, महज 22 साल की उम्र में जीता नेशनल अवॉर्ड

नई दिल्ली: बॉलीवुड की क्वीन के नाम से पहचाने जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपनी फिल्मों से ज्यादा बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं. कंगना अपनी हर बात बेबाकी से लोगों के सामने रखती हैं, इतना ही नहीं लॉकडाउन के समय से कंगना सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहने लगी हैं.

कंगना ने यूं तो बहुत से कंट्रोवर्सी हैं जो खबरों में बने रहते हैं लेकिन इसके अलावा एक्ट्रेस के कई रिकॉर्ड भी हैं जो उन्होंने अपने नाम किया है. आज जानते हैं कंगना से जुड़ी 6 दिलचस्प बातें-

1. कंगना का जन्म 23 मार्च 1987 में हिमाचल प्रदेश में हुआ. कंगना का जन्म हिमाचल के भांभला में एक राजपूत परिवार में हुआ. एक्ट्रेस के पिता का नाम अमरदीप रनौत और मां का नाम आशा रनौत है. उनकी एक बड़ी बहन भी हैं जिनका नाम रंगोली है और एक छोटा भाई है जिसका नाम अक्षत रनौत है.

ये भी पढ़ें-संजय कपूर की बेटी Shanaya Kapoor ने फिल्मों से पहले ही दिखाया अपने हुस्न का जलवा.

2. कंगना की पढ़ाई डी. ए. वी. स्‍कूल चंडीगढ़ से हुई थी. कंगना बचपन से डॉक्टर बनना चाहती थीं लेकिन 12वीं क्लास में केमेस्ट्री में फेल हो गई थीं जिसके बाद परिवार के खिलाफ जाकर एक्ट्रेस ने एक्टिंग में करियर बनाने का सोचा. 16 साल की उम्र में ही वे दिल्‍ली आ गईं और यहां उन्‍होंने थियेटर ग्रुप ज्‍वाइन कर लिया.

3. कंगना ने साल 2006 में फिल्म गैंगस्टर से अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्हें फिल्म फैशन के लिए नेशनल अवॉर्ड से साल 2008 में सम्मानित किया गया था. कंगना सबसे यंग अदाकाराओं में से एक हैं जिन्हें महज 22 साल में प्रतिष्ठित नेशनल फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

कंगना को अब तक चार बार नेशनल अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. 2014 में फिल्म क्वीन के लिए और 2015 में तनु वेड्स मनु के लिए और 2021 में मणिकर्णिका के लिए कंगना को नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है.

ये भी पढ़ें-MTV splitsvilla 11 विजेता श्रुति सिन्हा ने हनी सिंह के गाने से किया फिल्मों में अपना डेब्यू.

4. कंगना रनौत को पांच बार फोर्ब्स इंडिया की टॉप 100 सेलिब्रिटी की लिस्‍ट में जगह मिल चुकी है. कंगना को फिल्में देखने से ज्यादा किताबें पढ़ना पंसद है. 

5. कंगना एक प्रशिक्षित कथक डांसर हैं.

6. कंगना को 2013 में PETA ने हॉटेस्ट इंडियन वेजिटेरियन सेलिब्रिटी से नवाजा था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़