फिल्म डर के पूरे हुए 30 साल, शाहरुख खान को लेकर जूही चावला ने कही ये बात

 फिल्‍म डर ने अपने 30 साल पूरे कर लिए हैं. इसको लेकर अभिनेत्री जूही चावला ने कहा कि फिल्म में सुपरस्टार शाहरुख खान का होना कितना खास था और क्यों यह उनके करियर की अब तक की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म थी. 

Written by - IANS | Last Updated : Dec 24, 2023, 03:23 PM IST
  • फिल्म डर को बताया है बेहद खास
  • आमिर होते है शाहरुख के रोल में
फिल्म डर के पूरे हुए 30 साल, शाहरुख खान को लेकर जूही चावला ने कही ये बात

नई दिल्ली: फिल्‍म डर ने अपने 30 साल पूरे कर लिए हैं. इसको लेकर अभिनेत्री जूही चावला ने कहा कि फिल्म में सुपरस्टार शाहरुख खान का होना कितना खास था और क्यों यह उनके करियर की अब तक की सबसे महत्वपूर्ण फिल्म थी. जूही ने कहा, फिल्‍म डर मेरे करियर की सबसे महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक है. डर से पहले मैंने यश चोपड़ा जी के साथ चांदनी में काम किया था और यह बस एक छोटा सा हिस्सा था. उस समय मैं बिल्कुल नई थी लेकिन फिर भी उन्होंने मुझे विनोद खन्ना जी के अपोजिट कास्ट किया और मेरी वह छोटी सी गेस्ट भूमिका थी.

यश जी के लिए कही ये बात 
उन्‍होंने कहा, वह पहली बार था जब मैंने कैमरे का सामना किया और यश जी मुझे निर्देशित कर रहे थे, जो सिर्फ ढाई दिन का काम था. उन्होंने आगे कहा, उसके बाद मैंने फिल्म आइना में काम किया. आइना में पहली बार मुझे हनी जी के घर बुलाया गया था, जिन्होंने मुझे बैठाया और मेरे साथ पूरी स्क्रिप्ट पढ़ी.

अभिनेत्री ने कहा, “मैं बस आश्चर्यचकित थी क्योंकि मैं एक उभरती हुई कलाकार थी, जो अभी भी अपने पैर जमा रही थी और यहां एक महान निर्देशक थे जिनकी फिल्में मैंने एक बच्चे के रूप में देखी थीं, और फिर जब मैं एक अभिनेत्री बन गई, तो मैं उनके सामने बैठी थी.

शाहरुख खान डर में एंटी-हीरो की भूमिका
उन्‍होंने कहा, यश जी के साथ मैंने जो दोनों फिल्में कीं, चाहे वह आईना हो या डर, उन्होंने मुझे पूरी स्क्रिप्ट सुनाई, यह अद्भुत था. मेरे पास यश जी के साथ काम करने की अद्भुत यादें हैं. मैं उस समय कम उम्र की थी और यश जी से बहुत प्रभावित थी. यश चोपड़ा जी की नायिका बनना और उनके द्वारा निर्देशित होना मेरे लिए बहुत बड़ा क्षण था. जूही ने कहा कि वह यह सुनकर रोमांचित थीं कि शाहरुख खान डर में एंटी-हीरो की भूमिका निभाएंगे.

आमिर को करना था कास्ट 
उन्होंने कहा, जब मैंने सुना कि यश जी आमिर को उस भूमिका के लिए कास्ट करने जा रहे हैं जो शाहरुख ने की थी, तो मैं बहुत खुश हुई, क्योंकि आप जानते हैं कि मैंने अपनी शुरुआती फिल्मों में आमिर के साथ काम किया है और उनके साथ मैं बहुत सहज हूं. फिर मैंने सुना कि आमिर ये रोल नहीं कर रहे हैं, फिर मुझे लगा कि यह रोल अजय देवगन और कुछ अन्य युवा नायकों के पास जाएगा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया, फिर आखिरकार यह रोल शाहरुख ने किया. लेकिन मैं आपको बता नहीं सकती कि यह मेरे लिए कितना खास था.

इनपुट- आईएएनएस 

इसे भी पढ़ें: Umang Police Show: उमंग में लगा सितारों का मेला, शाहरुख खान से लेकर सलमान खान के डेसिंग लुक ने खींचा ध्यान 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़