Pankaj Tripathi Birthday: एक ट्रैक्टर की वजह से Pankaj Tripathi की हुई हिंदी सिनेमा में एंट्री, जानें दिलचस्प किस्सा

Pankaj Tripathi Birthday: पंकज त्रिपाठी ने अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर अलग पहचान बनाई है. एक्टर आज अपना जन्मदिन बना रहे हैं. इस खास मौके पर पंकज त्रिपाठी की जिंदगी से जुड़े कुछ खास किस्से आपको बताते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 5, 2023, 10:21 AM IST
  • 47 साल के हुए पंकज त्रिपाठी
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आ चुके हैं नजर
Pankaj Tripathi Birthday: एक ट्रैक्टर की वजह से Pankaj Tripathi की हुई हिंदी सिनेमा में एंट्री, जानें दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली:Pankaj Tripathi Birthday: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता पंकज त्रिपाठी उन स्टार्स की लिस्ट में शामिल है, जिनका करियर 35 साल की उम्र के बाद शुरू हुआ था. एक्टर ने कई अलग-अलग तरह के किरदार निभआए हैं. लेकिन उन्हें पहचान वेब सीरीज मिर्जापुर से मिली. इस सीरीज में एक्टर कालीन भैया के किरदार में नजर आए थे. पंकज त्रिपाठी का फिल्मी सफर काफी संघर्षों से भरा रहा है. हाल में ही उन्होंने ने खुलासा किया था कि एक ट्रैक्टर की वजह से वह आज एक्टर बन गए.

संघर्ष भरा रहा सफर

पंकज त्रिपाठी की एक्टिंग की दुनिया दीवानी है. इस मुकाम तक पहुंचने पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है. इस सफर में उनकी पत्नी ने उनका बहुत साथ दिया है. वह मुंबई में एक स्कूल में पढ़ाकर घर चलाती थी. वहीं पंकज अपनी मेहनत में लगे हुए थे. दोनों मिलकर जिम्मेदारी निभा रहे थे. 

ट्रैक्टर ने बदली किस्मत

एक इंटरव्यू में पंकज त्रिपाठी ने खुद खुलासा किया था कि वह बेहद गरीब परिवार से ताल्लुख रखते हैं. उनके माता पिता और कई भाई बहनों से भरा पूरा परिवार गांव में है. ऐसे में घर चलाने के लिए एक्टर पिता पंकज त्रिपाठी को काम काज में लगाने के लिए एक ट्रैक्टर खरीदना चाहते थे. लेकिन लाख कोशिश की पर वह पूरे पैसे नहीं जुटा पाए थे. जिसके बाद पंकज त्रिपाठी दिल्ली आए और दिल्ली से मुंबई पहुंच गए.

अगर आ जाता ट्रैक्टर तो बनता किसान

एक्टर ने कहा कि शायद लोग सही कहते हैं कि जो होता है अच्छे के लिए होता है. अगर उस समय बाबू जी ट्रैक्टर खरीद लेते तो शायद आज में अपने दर्शकों का मनोरंजन नहीं कर रहा होता. एक्टर न होकर किसानी कर रहा होता. कभी कभी कोई चीज जब जिंदगी में नहीं होती है तो बहुत दुख होता है. लेकिन बाद में लगता है कि फिर अहसास होता है, जो हुआ ठीक था.

ये भी पढ़ें- Rishi Kapoor Birthday: एक अंगूठी ने राजेश खन्ना-ऋषि कपूर बीच ला दी थी दरार, 'खुल्लम-खुल्ला' में शेयर किया किस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़