'थैंक गॉड' की मुश्किलें बढ़ीं, कायस्थ महासभा ने बैन करने की रखी मांग

कायस्थ समाज ने फिल्म के मॉडर्न सीन्स को लेकर आपत्ति जाहिर करते हुए भोपाल के 74 बंगला इलाके में मंत्री विश्वास सारंग के घर के बाहर धरना दिया. कायस्थ समाज ने ज्ञापन में फिल्म पर 25 अक्टूबर से पहले बैन लगाने की मांग की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 20, 2022, 03:46 PM IST
  • 'थैंक गॉड' में दिखाए गए अभद्र सीन
  • कायस्थ समाज के लोगों की भावनाएं आहत
'थैंक गॉड' की मुश्किलें बढ़ीं, कायस्थ महासभा ने बैन करने की रखी मांग

नई दिल्ली: हिंदू देवी-देवताओं को गलत तरीके से रिप्रजेंट करने पर फिल्म 'थैंक गॉड' का बहिष्कार जारी है. फिल्म के कुछ दृश्यों पर हिंदूवादी संगठनों ने बैन करने की मांग रखी है. अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ने 'थैंक गॉड' में भगवान चित्रगुप्त को लेकर फिल्माए गए दृश्यों पर आपत्ति जताी है. बता दें कि फिल्म 'थैंक गॉड' का हाल ही में ट्रेलर रिलीज हुआ. इस ट्रेलर में ही जारी हुए ट्रेलर में अजय देवगन सूट बूट में चित्रगुप्त का किरदार निभाते हुए दिख रहे हैं.

कायस्थ समाज ने जताई आपत्ति

कायस्थ समाज ने फिल्म के मॉडर्न सीन्स को लेकर आपत्ति जाहिर करते हुए भोपाल के 74 बंगला इलाके में मंत्री विश्वास सारंग के घर के बाहर धरना दिया. कायस्थ समाज ने ज्ञापन में कहा गया है कि अगर फिल्म पर 25 अक्टूबर से पहले बैन नहीं लगा तो ये आंदोलन और उग्र हो सकता है. संगठन के लोगों ने राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से फिल्म के आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग की है.

भगवान चित्रगुप्त की पूजा 

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि प्रदेश में लाखों की संख्या में कायस्थ समाज के लोग हैं. अकेले भोपाल में करीब 2.5 लाख की आबादी कायस्थ समाज के लोगों की है. कायस्थ समाज किसी भी बड़ी पूजा से पहले भगवान चित्रगुप्त का नाम जरूर लेते हैं. ऐसे में  भगवान चित्रगुप्त पर अमर्यादित दृश्य फिल्माना गलत है. इससे लोगों की भावनाएं आहत होंगी.

विश्वास सारंग ने लिखी चिट्ठी

विवादित मामले में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सांरग ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में सारंग ने फिल्म के ट्रेलर में कायस्थ समाज के आराध्यदेव भगवान चित्रगुप्त को अर्धनग्न स्त्रियों के साथ दिखाने पर आपत्ति जताई है. कायस्थ समाज इस पर नाराज़ है और हिंदूवादी संगठन फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं. निवेदन है कि फिल्म पर बैन लगाया जाए, जिससे कायस्थ समाज के लोगों की भावनाएं आहत ना हों.

ये भी पढ़ें: Modiji Ki Beti Trailer: मोदीजी की बेटी हुई किडनैप, आतंकियों ने फिरौती में मांगा कश्मीर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़