Birthday Special: जब मल्लिका शेरावत ने बदला था अपना नाम, 17 Kisses से बनाई बॉलीवुड में पहचान

मल्लिका शेरावत जिन्हें सब मर्डर फिल्म से जानते हैं भले ही आज लोगों की यादों में धुंधली हैं लेकिन उन्होंने बिना किसी गॉडफादर के इंडस्ट्री में पहचान बनाई. ऐसे में उनका सात उनकी मां के अलावा किसी ने नहीं दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2022, 08:50 PM IST
  • मल्लिका शेरावत थीं हरियाणा की जाट
  • मां के नाम से बनाया था अपना नाम
Birthday Special: जब मल्लिका शेरावत ने बदला था अपना नाम, 17 Kisses से बनाई बॉलीवुड में पहचान

नई दिल्ली: मल्लिका शेरावत ने 17 किसेज के साथ ख्वाहिश से डेब्यू किया था. मल्लिका शेरावत ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के हाव भाव को बदल कर रख दिया था. सिंगल गर्ल चाइल्ड के तौर पर हरियाणा से इंडस्ट्री में आना और यहां पर आकर किसी गॉडफादर का ना होना. हां मैंने इस इंडस्ट्री में टिके रहने के लिए बहुत सी शॉकिंग चीजें की हैं जिनसे मैं इनकार नहीं करती हूं. अब मैं अपनी जिंदगी में आगे बड़ते हुए मीनिंगफुल सिनेमा करना चाहती हूं. 

मुझे गर्व है

जब एक बार मल्लिका से नाम बदलने का कारण पूछा गया तो कहती हैं कि नाम मैंने इसलिए बदला क्योंकि मल्लिका नाम सुनने में बहुत अच्छा लगता है जबकि शेरावत मेरी मां का नाम है. मेरी मां ने हमेशा मेरा साथ दिया इसलिए मैंने उनका नाम जोड़ा. मैं हरियाणा की ठेठ जाट हूं. रीमा मेरी कल की पहचान थी जो काफी दर्दनाक है. मैं हमेशा से ही हरियाणा का होने पर गर्व महसूस करती हूं. 

क्या है शॉकिंग

जब उनसे पूछा गया कि उनकी नजर में शॉकिंग क्या होता है? मल्लिका शेरावत के अनुसार वो एक हिपोक्रिटिक सोसायटी में रहती हैं. जहां स्त्री पुरुष के संबंधों पर वो खुलकर बात रखती हैं. साथ ही भारत जैसी कंट्री में औरतों के स्टेटस पर बात करती हैं. शायद खुलकर बात करना ही यहां के लोगों के लिए शॉकिंग है. ये मेरे परिवार के लिए भी हैरानी की बात थी.

जब कपड़ों पर की थी टिप्पणी

एक इंटरव्यू के दौरान मल्लिका शेरावत से एक पेचीदा सवाल पूछा गया कि आप के अनुसार कपड़े पहनना कंजर्वेटिव सोच है और कपड़े उतारना मॉडर्न? ऐसे में मल्लिका शेरावत ने जबरदस्त जवाब दिया था कहती हैं कि मेरे प्रोड्यूसर का बजट मेरी फिल्मों के लिए कम होता है इसलिए मेरे कम कपड़े आते हैं. फिर पलटवार करते हुए मल्लिका कहती हैं कि एक तरफ तो आप कहते हैं कि स्त्री का शरीर ईश्वर की सबसे सर्वश्रेष्ठ क्रिएशन है. इसे दिखाओ तो परेशानी इसे छिपाओ तो परेशानी. 'व्हाट इज द बिग डील.'

मल्लिका शेरावत ने अपने करियर में हमेशा बोल्डनेस से पहचान बनाई. अपनी फिल्मों से तहलका मचाने वाली मल्लिका पर्दे पर भले ही फ्लॉप हो गई हों लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में दकियानुसी सोच और कंजर्वेटिवनेस को दूर करने में जरूरी भूमिका निभाई.

ये भी पढे़ं- विराट कोहली की पारी पर पत्नी अनुष्का शर्मा हुईं इमोशनल, शेयर किया दिल छू लेने वाला पोस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़