साउथ कोरिया बैंड BTS मेंबर्स ज्वाइन करेंगे मिलिट्री, धुन पर नचानें के बाद करेंगे सीमा सुरक्षा

BTS Military Service: साउथ कोरियन पॉप बैंड BTS न केवल दुनियाभर में फेमस हैं बल्कि इंडिया में भी उनकी पॉपुलैरिटी का डंका बजा हुआ है. खबर आ रही है कि  BTS के सभी मेंबर आर्मी (Military Service) को ज्वाइन करेंगे. Jin जल्द ही आर्मी ज्वाइन करेंगे. HYBE ने भी कन्फर्म किया है कि BTS के सभी मेंबर आर्मी ज्वाइन करेंगे.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2022, 11:08 PM IST
  • BTS मेंबर्स ज्वाइन करेंगे मिलिट्री
  • BTS मेंबर्स दो साल बाद करेंगे परफॉर्म
 साउथ कोरिया बैंड BTS मेंबर्स ज्वाइन करेंगे मिलिट्री, धुन पर नचानें के बाद करेंगे सीमा सुरक्षा

नई दिल्ली: BTS Military Service: साउथ कोरियन पॉप बैंड  BTS आज दुनियाभर में फेमस है. शायद ही कोई ऐसा शख्स होगा जिसे 'BTS' नाम न पता हो, इंडिया में भी उनकी पॉपुलैरिटी का डंका बजा हुआ है. खासकर लड़कियों में उनका जबरदस्त क्रेज देखने को मिला है. BTS 7 लड़कों का ग्रुप है जिसे बैंग्टन बॉयज के नाम से भी जाना जाता है.

BTS ग्रुप अक्सर अपने सॉन्ग, लुक्स और परफॉर्मेंस को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. बीटीएस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं. दरअसल बीटीएस बैंड ग्रुप के सभी मेंबर्स जल्द ही साउथ कोरिया की आर्मी को ज्वाइन करेंगे. 

साउथ कोरिया के कानून अनुसार 18 से 28 साल की उम्र तक हर युवा को आर्मी में दो साल की ट्रेनिंग लेनी जरूरी होती है. बीटीएस ग्रुप के Jin को छोटकर सभी की उम्र 28 से कम है. ऐसे में जिन दो साल आर्मी सर्विस देंगे. BTS और जिन की एजेंसी ने बताया है कि अक्टूबर में Jin दो साल आर्मी ज्वाइन करेंगे. 

Military Service में होंगे शामिल

म्यूजिक कंपनी ने बताया है कि बीटीएस के सभी मेंबर्स मिलिट्री सर्विस देने के लिए एकदम तैयार हैं. HYBE ने भी कन्फर्म किया है कि BTS मेंबर Jin आर्मी ज्वाइन करेंगे. दिसंबर में जिन 29 साल के हो जाएंगे. ऐसे में वह अक्टूबर को दो साल के लिए आर्मी ज्वाइन करेंगे. 

 2025 के बाद एक साथ नजर आएंगे BTS के मेंबर्स

BTS बैंड के मैनेजर ने टीम के आर्मी ज्वाइन करने के बारें में मीडिया से बात करतें हुए कहा- हमें ये उम्मीद हैं कि बैंड के सभी मेंबर अपनी आर्मी की सर्विस देने के बाद 2025 के आसपास फिर से एक साथ आएंगे.

दरअसल साउथ कोरिया में कुछ लॉ मेकर्स ने सरकार को सलाह दी थी की बीटीएस मेंबर्स को कुछ छूट मिलनी चाहिए, क्योंकि वह इंटरनेशलन स्टार्स हैं. 

ये हैं बीटीएस मेंबर 
जिन (Jin)- जिन का पूर नाम किम सियोक जिन है. जिन का जन्म 4 दिसंबर 1992 को हुआ था. वह अपने हैंडसम लुक के लिए जाने जाते हैं. 
किम ते ह्युंग (V)- किम तेह्युंग का स्टेज नाम वी है. उनका जन्म 30 दिसंबर 1995 में हुआ था. किम तेह्युंग बीटीएस ग्रुप का सबसे हैंडसम सिंगर हैं. 
जिमिन (Jimin)- पार्क जी मिन जन्म 13 अक्टूबर 1995 में साउथ कोरिया में हुआ है. वह ग्रुप के बेस्ट डांसर हैं. 
जंगकूक (Jungkook)- जियोन जंगकूक इस ग्रुप के सबसे पॉपुलर और कम उम्र के मेंबर हैं. उनका जन्म 1 सिंतबर 1997 बुसान शहर में हुआ है. 
आर एम (RM)- आर एम का असली नाम किम नम जून है. उनका स्टेज नाम आरएम हैं. वह BTS ग्रुप के लीडर हैं.
जे-हॉप (J-Hope)- जे-हॉप का असली नाम जुंग हो-सीओक है. ग्रुप के वह सबसे अच्छे डांसर और रैपर हैं.  
सुगा (Suga)- मिन यूंग-गी उनका स्टेज नाम सुगा है.  सुगा का जन्म 9 March 1993 को हुआ है. 

इसे भी पढ़ेंः रणवीर सिंह पर लगा ट्रैफिक रूल्स तोड़ने का आरोप, लोगों ने पुलिस से की शिकायत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़