Main Mulayam Singh Yadav: कैसे पहलवानी के अखाड़े से निकल CM बनें मुलायम सिंह यादव, फिल्म के जरिए देखें उनका सुहाना सफर

Main Mulayam Singh Yadav: मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav Death) का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है. नेता से लेकर अभिनेता तक हर कोई उन्हें नम आखों से श्रद्धांजली दे रहा है.   

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 10, 2022, 11:52 AM IST
  • मुलायम सिंह यादव ने कहा दुनिया को अलविदा
  • नेता जी का बॉलीवुड से था खास कनेक्शन
Main Mulayam Singh Yadav: कैसे पहलवानी के अखाड़े से निकल CM बनें मुलायम सिंह यादव, फिल्म के जरिए देखें उनका सुहाना सफर

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. मुलायम सिंह तबीयत काफी दिनों से खराब चल रही थी. जिसके चलते उन्हें गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. नेता जी और उनकी फैमिली से जुड़ी हर बात के बारे में जानने के लिए लोग बेहद उत्साहित  है. हर कोई उनके जीवन पर बनी फिल्म Main Mulayam Singh Yadav देख सकता है. इस फिल्म में उनके जीवन के संघर्षों को दिखाया गया है.

'मैं मुलायम सिंह यादव' फिल्म 

'मैं मुलायम सिंह यादव' फिल्म का निर्देशन सुवेंदु घोष ने किया है. इस फिल्म में मुलायम सिंह यादव का किरदार अभिनेता अमित सेठी ने निभाया है, जबकि एक्टर मिथुन चक्रवर्ती के बेटे मिमोह मुलायम सिंह के भाई शिवपाल सिंह के किरदार में दिखाई दिए हैं.

फिल्म में अभिनेत्री प्रेरणा सिंह फिल्म में मुलायम की पत्नी के किरदार में दिखी हैं, जबकि प्रकाश बलबेटों ने राम मनोहर लोहिया का रोल अदा किया है. जरीना वहाब और अनुपम श्याम मुलायम सिंह के मां और पिता की भूमिका में नजर आए हैं.

क्या बताती है कहानी

फिल्म की कहानी में दिखाया गया है कि मुलायम सिंह काफी साधारण परिवार में जन्मे थे. उनके पिता की ख्वाहिश थी कि मुलायम सिंह पहलवानी में अपना करियर बनाए, लेकिन किस्मत में तो राजनीति में राज करना लिखा था. फिल्म में आप देख सकते हैं कु नेता जी की कुश्ती प्रतियोगिता के दौरान स्थानीय नेता नाथूराम से मुलाकात हुई थी, इसी पल उनकी किस्मत पलटनी शुरू हो गई. यही से उनकी राजनीति में एंट्री हुई.

मुलायम ने डॉ राम मनोहर लोहिया के 'जिंदा कौम पांच साल तक इंतजार नहीं करती' को अपनाकर ऐसी सियासी जंग लड़ी की दिग्गज नेताओं की लिस्ट में शुमार हो गए.

फिल्म में दिखाया गया सीएम बनने का सफर

फिल्म में नाथूराम, राम मनोहर लोहिया और चौधरी चरण सिंह का साथ पाकर कैसे मुलायम सिंह टीचर और पहलवानी के अखाड़े से निकल कर राजनीतिक के बादशाह बन गए, ये भी आप देख सकेंगे. फिल्म मुलायम सिंह के मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचने के सफर शानदार तरीके से बयां करती है. वहीं इस दौरान उनकी पत्नी मालती की उनकी लाइफ में क्या भूमिका रही थी ये भी दिखाया गया है. हालांकि फिल्म में मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी का जिक्र नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें- Celebs Twins Baby: नयनतारा-विग्नेश से पहले भी कई सितारे बने जुड़वा बच्चों के पेरेंट्स, जानिए लिस्ट में किस-किस का नाम है शामिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़