राम नाम से सत्ता ही नहीं अब फिल्मों की भी होगी नइया पार, Adipurush बदल देगी सिनेमा का भविष्य!

Adipurush Teaser: प्रभास (Prabhas), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और कृति सेनन (Kriti Sanon)की फिल्म आदिपुरुष साल 2023 की बड़ी फिल्मों में से एक है. फिल्म का टीजर राम लला के जन्मस्थान अयोध्या में जारी किया जाएगा. आदिपुरुष फिल्म न केवल प्रभास बल्कि फिल्म इंडस्ट्री की उम्मीद है. 

Written by - Shilpa | Last Updated : Apr 27, 2023, 03:23 PM IST
  • 500 करोड़ की मैगज बजट कि फिल्म 'आदिपुरुष'
  • 12 जनवरी 2023 को रिलीज होगी प्रभास की फिल्म
राम नाम से सत्ता ही नहीं अब फिल्मों की भी होगी नइया पार, Adipurush बदल देगी सिनेमा का भविष्य!

नई दिल्ली: Adipurush Teaser: 'बाहुबली' के बाद  प्रभास फिल्म नई फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर वापसी कर रहे हैं. पिछले लंबे समय से प्रभास एक सुपरहिट फिल्म के लिए तरस रहे हैं. ऐसे में मेकर्स ने करोड़ों का दांव 'आदिपुरुष' पर लगाया है. यह फिल्म रामायण की कहानी पर आधारित है.

फिल्म 12 जनवरी 2023 को रिलीज होगी. फिल्म की रिलीज से पहले ही माहौल बनाया जा रहा है. नवरात्रि और दशहरे के मौके पर फिल्म का अयोध्या में भव्य समारोह आयोजित किया जाएगा. 

राम नाम से होगी फिल्म हिट 
फिल्म आदिपुरुष के प्रमोशन के लिए अयोध्या से बेस्ट जगह कोई नहीं हो सकती है. अयोध्या हिंदुओं की आस्था का सबसे अहम स्थान है. यहां पर राम लला का जन्म हुआ. यहीं पर एक लंबी लड़ाई के बाद राम मंदिर बनाया जा रहा है. ऐसे में अयोध्या की कीमत मेकर्स को काफी अच्छे से पता है.

इसी वजह से 2 अक्टूबर को अयोध्या में फिल्म का टीजर रिलीज किया जाएगा. राम के नाम पर ही भारतीय जनता पार्टी ने केंद्र में सत्ता हासिल की है.

जब राम नाम से सत्ता हासिल हो सकती है तो फिल्म सुपरहिट क्यों नहीं हो सकती?. राम नाम से जन समर्थन मिला है वही समर्थन सरकार बनाती है और फिल्म को भी सुपरहिट कराती है. 

बदलेगा सिनेमा का भविष्य 
पिछले काफी समय से साउथ की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट हो रही हैं. साउथ सिनेमा की इस सफलता का सबसे बड़ा राज है कि वह दर्शक की मांग को समझ रहे हैं. फिल्म मेकर्स को पता है कि दर्शक को क्या चाहिए.

वहीं बॉलीवुड की बात करें तो वह दर्शकों की मांग समझने की बजाए दर्शकों को गुमराह करने की कोशिश में है या फिर कहें कि उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि दर्शक क्या चाहता है. इसी वजह से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के मेकर्स की कोशिश विफल रही है. 

दूसरी तरफ साउथ की फिल्में थिएटर में बंपर कमाई कर रही है. बाहुबली फिल्म से शुरू हुआ सिलसिला केजीएफ चैप्टर 2 तक जारी है. इस कड़ी को आगे बढ़ाने के लिए आदिपुरुष तैयार है. जनता की ताकत को बॉलीवुड अच्छे से समझ चुका है.

पिछले काफी समय से बायकॉट ट्रेंड की वजह से हिंदी फिल्मों की बड़ी बजट की फिल्म धराशायी हो गई. बड़े स्टार्स पर्दे पर फ्लॉप हो गए.  ऐसे में आदिपुरुष न केवल साउथ सिनेमा बल्कि बॉलीवुड का भी कायापलट कर सकता है. 

प्रभास के कंधे पर जिम्मेदारी 
500 करोड़ में बनी 'आदिपुरुष' से फिल्म इंडस्ट्री को खास उम्मीद है. अनुमान है कि यह फिल्म 'बाहुबली' से ज्यादा कमाई कर सकती है. एसएस राजामौली की फिल्म 'बाहुबली 2' ने 1800 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था.

ऐसे में अनुमान है कि फिल्म 'आदिपुरुष' 2000 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है. फिल्म की सफलता की जिम्मेदारी प्रभास के कंधे पर है. 

पैन इंडिया पर होगी फिल्म रिलीज 
 'आदिपुरुष' फिल्म में प्रभास भगवान राम की भूमिका में नजर आएंगे. कृति सेनन मां सीता की रोल में नजर आएंगी.  वहीं रावण के किरदार में सैफ अली खान नजर नजर आएंगे. लक्षमण का रोल सनी सिंह द्वारा किया जाएगा.  फिल्म पैन इंडिया लेवल पर 12 जनवरी 2023 को रिलीज होगी.

इसे भी पढ़ेंः Bigg Boss 16: हर सप्ताह इतनी फीस की शर्त के साथ ये सितारे कंटेस्टेंट! जानिए कब और कहां देखें शो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़