Bhavai: फिल्म का नाम बदलने के बावजूद नहीं शांत हुआ लोगों का गुस्सा, उठाई बैन की मांग

प्रतीक गांधी (Pratik Gandhi) अपनी आगामी फिल्म भवई (Bhavai) को लेकर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. अब सोशल मीडिया पर इस फिल्म को बैन करने की मांग उठ रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 19, 2021, 08:12 PM IST
  • ट्विटर पर उठी प्रतीक की फिल्म बैन करने की मांग
  • धार्मिक भावनाओं को आहत करने का लगा आरोप
Bhavai: फिल्म का नाम बदलने के बावजूद नहीं शांत हुआ लोगों का गुस्सा, उठाई बैन की मांग

नई दिल्ली: वेब सीरीज 'स्कैम 1992' (Scam 1992) में हर्षद मेहता के किरदार से रातों-रात स्टार बने बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता प्रतीक गांधी (Prateek Gandhi) इन दिनों दर्शकों की पहली पसंद बने हुए हैं. अपने अभिनय से करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करने वाले प्रतीक इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘Bhavai’ (भवई) को लेकर फैंस के बीच छाए हुए हैं. 

'भवई' को लेकर छाए हुए हैं प्रतीक 

जब से मेकर्स ने फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया है, तब से ही प्रतीक गांधी (Prateek Gandhi) किसी न किसी कारण सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. फिल्म ‘Bhavai’ (भवई) का ट्रेलर देखने के बाद सोशल मीडिया पर मिलीजुली प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. फिल्म पर यूजर्स ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. 

ये भी पढ़ें- फिर साथ दिखेगी कृति और राजकुमार की जोड़ी, 'हम दो हमारे दो' में मचाएंगे धमाल

हाल ही में बदला गया फिल्म का नाम 

दरअसल, इसके 1 मिनट 50 वें सेकेंड पर एक सीन आता है. यहां रावण का किरदार, राम के किरदार से सवाल करता है. 'आपने हमारी बहन का अनादर किया, तो हमने आपकी स्त्री का अनादर किया पर आपकी तरह नाक नहीं काटी. फिर भी लंका हमारी जली. भाई और बेटे हमारे शहीद हुए, सारी परीक्षाएं भी हमने दीं और जय-जयकार आपकी. ऐसा क्यों?' इस पर राम का किरदार कहता है, 'क्योंकि हम भगवान हैं'. फिल्म के ट्रेलर में कुछ ऐसे शब्दों का प्रयोग किया गया है, जिनसे विवाद खड़ा होता दिख रहा है. 

सोशल मीडिया पर उठी बैन करने की मांग 

रावण लीला के ट्रेलर को मिले रिस्पॉन्स के बाद फिल्म का नाम भवई करने का फैसला लिया गया था. हाल ही में मेकर्स ने फिल्म का नाम रावण लीला से बदलकर ‘Bhavai’ (भवई) कर दिया गया था, लेकिन अब सोशल मीडिया पर इस फिल्म को बैन करने की मांग उठ रही है.

ये भी पढ़ें- 'शेरशाह' के बाद फिर धमाल मचाने आ रहे हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा, किरदार पर की बात

यूजर्स ने फिल्म पर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है. ट्विटर पर Ban RavanLeela_Bhavai ट्रेंड कर रहा है. ट्रोलर्स का कहना है कि श्रीराम और रावण की तुलना की जा रही है जो गलत है.

यूजर्स का गुस्सा नहीं हुआ शांत

एक यूजर ने लिखा, 'एक बार फिर बॉलीवुड ने रावण की महिमा की और भगवान राम और हनुमान जी का अपमान करके हिंदूफोबिक हो रहा है. आइए आगे आकर इन्हें सबक सिखाएं'. अन्य यूजर ने लिखा, 'सरकार को कुछ कानून बनाने चाहिए जिसमें इस तरह की फिल्मों को बनाना बंद किया जाना चाहिए. जो हिंदु धर्म को आहत पहुंचा रहे हैं'. 

1 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी फिल्म

बता दें कि इस फिल्म के जरिए प्रतीक गांधी बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत कर रहें हैं. आपको बता दें कि ये फिल्म 1 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. फिल्म में प्रतीक गांधी के साथ ऐन्द्रिता रे, अंकुर भाटिया, अभिमन्यु सिंह, राजेश शर्मा, अंकुर विकल, राजेंद्र गुप्ता, गोपाल सिंह, फ्लोरा सैनी, अनिल रस्तोगी और कृष्णा बिष्ट अहम किरदार निभाते नजर आएंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़