जब भीड़ ने हर स्टेशन पर रुकवाई प्रेम चोपड़ा की ट्रेन, होने लगी थी इस चीज की डिमांड

प्रेम चोपड़ा ने अपनी बेहतरीन अदाकारी और अंदाज से कई फिल्मों और डायलॉग्स को यादगार बना दिया है. वहीं, अब दिग्गज एक्टर ने एक ऐसा मजेदार किस्सा सुनाया है, जिसे जानकर हर कोई हैरान रह जाएगा.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Jul 23, 2024, 07:14 PM IST
    • प्रेम चोपड़ा ने सुनाया किस्सा
    • जब डायलॉग हो गया था हिट
जब भीड़ ने हर स्टेशन पर रुकवाई प्रेम चोपड़ा की ट्रेन, होने लगी थी इस चीज की डिमांड

नई दिल्ली: प्रेम चोपड़ा (Prem Chopra) भारतीय सिनेमा के वो कलाकार हैं, जिनके किरदार आज भी लोगों के जहन में ताजा है. जब हिन्दी सिनेमा के विलेन्स की बात आती है, प्रेम चोपड़ा के बिना वो लिस्ट अधूरी ही रहती है. उन्होंने अपने लंबे फिल्मी करियर में वैसे तो हर शैली की भूमिकाएं निभाई हैं, लेकिन उन्हें विलेन के रूप में सबसे ज्यादा पसंद किया गया. खासतौर पर उन्होंने फिल्म 'बॉबी' में कुछ मिनटों ही अपने किरदार को अमर कर दिया. चलिए अब इसी फिल्म से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा जानते हैं.

प्रेम चोपड़ा को मिला था एक ही डायलॉग

राज कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म 'बॉबी' में प्रेम चोपड़ा को सिर्फ एक ही डायलॉग दिया गया था, जिस पर अब दिग्गज एक्टर ने बात की है. हालांकि, ये डायलॉग उनके साथ पूरी जिंदगी जुड़ा रहा. प्रेम ने हाल ही में बॉलीवुड बबल को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी मुलाकात राज कपूर से एक पार्टी में हुई थी. यहां उन्होंने प्रेम चोपड़ा से कहा, 'तुम मेरी अगली फिल्म में काम कर रहे हो.' यह सुनकर प्रेम चोपड़ा खुश हो गए. इसके बाद उन्होंने पूछा कि फिल्म में उनका रोल क्या होगा. इस पर राज कपूर ने कहा, 'बताएंगे बताएंगे' और वहां से निकल गए.

डायलॉग सुन हैरान हो गए थे प्रेम चोपड़ा

इसके बाद प्रेम चोपड़ा जब भी राज कपूर से फिल्म में अपने रोल के बारे में पूछते वह हर बात को टाल जाते. फिर एक दिन वह पुणे में चल रही शूटिंग लोकेशन पर पहुंचे. यहां आकर प्रेम चोपड़ा को पता चला कि फिल्म में ऋषि कपूर और डिंपल कपाड़िया लीड रोल में है और पूरी फिल्म में उनका सिर्फ एक ही डायलॉग है. एक्टर का डायलॉग था, 'प्रेम... प्रेम नाम है मेरा... प्रेम चोपड़ा'. इस सुनकर दिग्गज एक्टर को बहुत हैरानी हुई. हालांकि, राज कपूर ने उन्हें समझाया कि अगर ये डायलॉग हिट हुआ तो एक्टर का नाम पूरा देश जानेंगा और हुआ भी कुछ ऐसा ही.

भारी पड़ गया हिट होना

जब फिल्म रिलीज हुई तो प्रेम चोपड़ा का नाम हर किसी की जुबां पर था. वहीं, इस सुपरहिट डायलॉग की वजह से प्रेम चोपड़ा को एक बार काफी मुश्किल भी झेलनी पड़ी. दरअसल, एक्टर ने बताया कि एक बार वह सुपरफास्ट ट्रेन में सफर कर रहे थे और किसी तरह उस ट्रेन में यह खबर फैल गई कि उनके साथ प्रेम चोपड़ा सफर कर रहे हैं. ऐसे में हर स्टेशन पर भारी भीड़ जमा हो जाती थी और प्रेम चोपड़ा से बाहर आकर उसी डायलॉग को उसी फिल्मी अंदाज में बोलने की फरमाहिश करते थे.

हर स्टेशन पर बोलना पड़ा डायलॉग

प्रेम चोपड़ा ने बताया कि इसके बाद वह हर स्टेशन पर ट्रेन से बाहर आते और यही डायलॉग बोलते, 'प्रेम... प्रेम नाम है मेरा... प्रेम चोपड़ा'. इसे बोलने के बाद ही ट्रेन आगे बढ़ पाती थी. दिग्गज एक्टर ने बताया कि यह सिलसिला आखिरी स्टेशन तक ऐसे ही चलता रहा. क्योंकि लोगों का कहना है कि वह डायलॉग सुने ट्रेन को आगे नहीं बढ़ने देंगे.

ये भी पढ़ें- Anupamaa 23 July Spoiler: वनराज के खिलाफ जाएगी काव्या, अनुज की हालत देख तड़प उठेगी अनुपमा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़