Raksha Bandhan 2022: इन फिल्मों में भाई-बहन के किरदार में दिखे सितारे, जमकर एक दूजे पर लुटाया प्यार

फिल्मों में बॉलीवुड सितारों की कैमिस्ट्री तो हमेशा ही लाइम लाइट लूटती है, लेकिन कुछ फिल्मों में बॉलीवुड एक्टर्स के द्वारा निभाए गए भाई-बहन के किरदार आज भी लोगों के जहन में समाए हुए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 11, 2022, 10:37 AM IST
  • ऋतिक से लेकर दीपिका तक फिल्मों में भाई-बहन बने सितारे
  • फिल्मों में एक-दूसरे का ख्याल रखते आए नजर
Raksha Bandhan 2022: इन फिल्मों में भाई-बहन के किरदार में दिखे सितारे, जमकर एक दूजे पर लुटाया प्यार

नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में बॉलीवुड के लीड एक्टर्स ने भाई-बहन (Raksha Bandhan Movies) का किरदार निभाया है. कई फिल्मों में जहां वे एक-दूसरे के लव इंटरेस्ट के रूप में दिखाई दिए वहीं कई फिल्मों भाई-बहन. भाई-बहन के किरदार में उ्हें देखना बेहद शॉकिंग रहा. साथ ही इन किरदारों को फैंस की खूब तारीफ मिली. बात प्रियंका की करें या ऐश्वर्या राय की कई टॉप एक्ट्रेसेस सुपरस्टार एक्टर की बहन बन चुकी हैं. फिल्मों में इस रिश्तों बेहद खूबसूरती से पेश किया गया है. तो आइए आपको बताते हैं कि कौन-कौन से स्टार्स ने फिल्मों में भाई बहन का किरदार निभाया है.

'सरबजीत'

उमंग कुमार के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'सरबजीत' (Sarabjit) में बहन और भाई के जबरदस्त प्यार को दिखाया गया था. फिल्म में रणदीप हुड्डा ने अहम किरदार निभाया हैं वहीं उनकी बहन के रोल में ऐश्वर्या थीं. 'सरबजीत' में ऐश पाकिस्तान की जेल में बंद अपने भाई को छुड़ाने के लिए जी जान से लड़ती नजर आई थीं. फिल्म को फैंस का खूब प्यार मिला था.

'दिल धड़कने दो' 

साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म 'दिल धड़कने दो' (Dil Dhadakne Do) का निर्देशन जोया अख्तर ने किया था. इस फिल्म में रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा ने भाई बहन का किरदार निभाया था. फिल्म में दोनों एक दूसरे को सपोर्ट करते दिखाई दिये थे. पर्दे पर इन भाई-बहन के इस रिश्ते ने फैंस को खूब इंप्रेस किया था.

'हाउसफुल'

हाउसफुल के पहले पार्ट में अक्षय कुमार, जिया खान, रितेश देशमुख, लारा दत्ता, दीपिका पादुकोण और अर्जुन रामपाल नजर आए थे. फिल्म में अर्जुन रामपाल दीपिका के बड़े भाई बने थे, जो अपनी बहन के लिए बेहद पजेसिव और केयरिंग थे. फिल्मों में दोनों का किरदार फैंस को काफी पसंद आया था.

'बोल बच्चन'

अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, प्राची देसाई, और असिन स्टारर रोहित शेट्टी की फिल्म बोल बच्चन बॉक्स ऑफिस पर सुपरडुपर हिट साबित हुई थी. इस फिल्म असिन अभिषेक बच्चन की बहन के किरदार में दिखाई दी थी. दोनों फिल्म में एक दूसरे पर जान छिड़कते नजर आए थे.

'जाने तू या जाने न'

 जाने तू या जाने न में प्रतीक बब्बर और जेनेलिया डिसूजा भाई बहन के किरदार में दिखाई दिए हैं.  जेनेलिया का किरदार अदिति अपने भाई से दूर होकर अपने दोस्तों में मगन हो जाती है, लेकिन बाद में उसे इस बात का अहसास भी होता है कि वह अपने भाई से कितना प्यार करती है, और उनसे कितना दूर हो गई है. वहीं भाई के किरदार में प्रतीक को फैंस की खूब तारीफ मिली थी.

'फिजा'

फिल्म फिजा में ऋतिक रोशन और करिश्मा कपूर भाई बहन के किरदार में दिखे थे. दंगों में खोए अपने भाई को करिश्मा खोजती हैं और उन्हें ये पता चलता है कि उनके भाई ऋतिक आतंकवादियों का साथ काम करते हैं. फिल्म के क्लाइमेक्स में पछताते हुए ऋतिक अपनी बहन से उन्हें मारने को कहते हैं. 

'जोश'

बॉलीवुड की चर्चित फिल्मी भाई-बहन की जोड़ी में से एक शाहरुख और ऐश्वर्या की जोड़ी भी है. फिल्म में शाहरुख बहन पर जान छिड़कने वाले भाई बने है, जो हर हाल में अपनी बहन को सेफ रखना चाहता है.

'हम साथ-साथ हैं'

फिल्म हम साथ-साथ हैं में छोटी बहन नीलम अपने तीनों भाईयों की जिंदगी में अहम जगह रखती है. फिल्म में परिवार रक्षाबंधन भी मनाता है. इस को बड़ी ही खूबसूरती से दिखाया गया है. ये क्लासिक फिल्म दर्शकों के मन में आज भी खास जगह बनाए हुए है.

ये भी पढ़ें- KBC 14: अमिताभ बच्चन के शो में हुए ये बड़े बदलाव, अब इस पड़ाव पर मिलेगी चमचमाती कार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़