जब सतीश कौशिक को आने लगे थे आत्महत्या के ख्याल, जानिए किस वजह से टूट गए थे एक्टर

सतीश कौशिक को खोने के गम से आज भी लोग बाहर नहीं आ पाए हैं. अक्सर चाहने वाले उन्हें किसी ने किसी बहाने याद करते रहते हैं. चलिए शनिवार, 13 अप्रैल को सतीश कौशिक जन्मदिन के मौके पर एक्टर से जुड़ी कुछ अहम बातों पर चर्चा करते हैं.  

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Apr 13, 2024, 12:16 PM IST
    • सतीश कौशिक करना चाहते थे सुसाइड
    • शबाना आजमी के सामने किया था खुलासा
जब सतीश कौशिक को आने लगे थे आत्महत्या के ख्याल, जानिए किस वजह से टूट गए थे एक्टर

Satish Kaushik Birthday Special: हिन्दी सिनेमा के बेहतरीन कॉमेडियन और एक्टर माने जाने वाले एक्टर सतीश कौशिक आज बेशक हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन उनके चाहने वाले और फिल्मी हस्तियां उन्हें याद करने का कोई मौका नहीं छोड़ते. 13 अप्रैल को सतीश के जन्मदिन के मौके पर एक बार फिर से चाहने वाले उनकी यादों में डूबे नजर आ रहे हैं. सतीश उन कलाकारों में से एक थे जिन्होंने अपनी शानदार अदाकारी से अपने हर रोल में जान डाली है. वहीं, वह एक सफल एक्टर होने के साथ-साथ अच्छे फिल्मकार भी थे. चलिए शनिवार को एक्टर के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं.

सुसाइड के आते थे ख्याल

सतीश कौशिक वैसे तो एक जिंदादिल शख्सियत थे. उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ में कई उतार चढ़ाव देखे, लेकिन एक बार वह जिंदगी से इतने निराश हो गए कि उन्हें आत्महत्या तक के ख्याल आने लगे थे. इस बात का खुलासा खुद एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू में किया था. दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी के साथ एक बार बातचीत में सतीश कौशिक ने बताया कि उनकी लाइफ में वक्त वो भी आया था जब वह खुद को खत्म कर लेना चाहते थे.

इस कारण टूट गए थे सतीश

दरअसल, सतीश ने फिल्म 'रूप की रानी चोरों क राजा' फिल्म का निर्देशन किया था. उन्हें अपनी इस फिल्म से काफी उम्मीदे थीं, उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत भी की थी. हालांकि, जब फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो बॉक्स ऑफिस पर यह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हो गई. ऐसे में सतीश कौशिश भीतर से टूट गए थे. उन्हें इसका इतना सदमा लगा कि उनके दिमाग में आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे.

शबाना ने बताई पूरी बात

शबाना ने इस इंटरव्यू में एक्टर को दुखी आत्मा का टैग दे दिया था. दिग्गज अदाकारा ने बताया कि सतीश इतने दुखी थे कि वो पहली मंजिल पर जाकर खडे़ हो गए. एक्ट्रेस ने बताया, 'जब सतीश ने ऊपर से नीचे की ओर देखा तो वहां एक पार्टी चल रही थी. उसमें आलू-बैंगन फ्राई हो रहे थे. उस समय सतीश ने सोचा कि यार अगर आलू-बैंगन में कूदकर मरूंगा तो बहुत खराब मौत होगी.'

बेटे की मौत से लगा था सदमा

सतीश कौशिक बेशक भीतर से टूट गए हों, लेकिन उन्होंने हमेशा खुद को संभालकर रखा. उनकी जिंदगी में सबसे बड़ा भूचाल तब आया जब एक्टर के 2 साल के बेटे की मौत हो गई.  बेटे के निधन का उन्हें इतना बड़ा सदमा लगा कि कहते है कि उस वक्त उन्होंने खुद को लोगों के संपर्क से दूर कर लिया और काफी वक्त तक अकेले ही रहने लगे. इस गम से बाहर आने में सतीश को कई साल लग गए.

ये भी पढ़ें- किस शख्स के लिए दरियादिली दिखाना सोनू सूद को पड़ गया भारी, लोगों ने लगा दी जमकर फटकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़