नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) कुछ समय से अपनी फिल्मों से ज्यादा निजी जिंदगी के कारण सुर्खियों में बनी हुई हैं. हालांकि, इस बार वह हेल्थ की वजह से खबरों में आ गई हैं. दरअसल, शमिता पिछले कुछ समय से एंडोमेट्रियोसिस नाम की गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं. इस बीमारी के बारे में पता चलते ही उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया और अब एक्ट्रेस की सर्जरी हो चुकी है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने सभी चाहने वालों को दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शमिता शेट्टी ने शेयर किया वीडियो


शमिता ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है. इसमें वह एंडोमेट्रियोसिस के बारे में बात करती नजर आ रही हैं. आपको बता दें कि एंडोमेट्रियोसिस एक ऐसा चिकित्सकीय विकार है, जिसमें यूट्रस के अंदर पाए जाने वाले टिश्यू एंडोमेट्रियोसिस टिश्यू की तरह ही बढ़ते हैं और ये टिश्यू गर्भाशय के बाहर बढ़ने लगते हैं, जिससे ज्यादा पीरियड होने के साथ-साथ फर्टिलिटी संबंधी समस्याएं हो सकती हैं.


शिल्पा शेट्टी ने किया कैप्चर


शमिता का यह वीडियो एक्ट्रेस और उनकी बहन शिल्पा शेट्टी ने कैप्चर किया है. वीडियो में शमिता अस्पताल के बिस्तर पर नजर आ रही हैं. यहां शिल्पा कहती हैं, 'क्या व्यू है वाह... क्या हुआ है.'



शमिता ने जवाब दिया, 'मुझे एंडोमेट्रियोसिस है. मुझे तो पता भी नहीं था कि यह क्या होता है. कृपया सभी महिलाएं गूगल पर एंडोमेट्रियोसिस के बारे में जरूर सर्च करें. आपका यह जानना जरूरी है कि आखिर यह समस्या क्या है.'


शमिता ने दी सभी महिलाओं का चेतावनी


वीडियो में आगे शिल्पा फिर पूछती हैं, 'आखिर क्यों सभी महिलाओं को इस बारे में क्यों पता होना चाहिए?' इस पर शमिता जवाब देती हैं, 'क्योंकि इसके होने का पता भी नहीं चलता है और यह काफी पेनफुल है. यह अनकंफर्टेबल है.' शिल्पा उन्हें सर्जरी से पहले कुछ बोलने के लिए कहती हैं. इस पर शमिता कहती है, 'शरीर में दर्द किसी न किसी कारण से होता है. आप अपने शरीर की बात सुनिए.' इसके बाद शिल्पा, 'स्वस्थ रहो, मस्त रहो' कहकर वीडियो खत्म कर देती हैं.


लगभग 40 प्रतिशत महिलाएं एंडोमेट्रियोसिस से पीड़ित


इस वीडियो को शेयर करते हुए शमिता ने कैप्शन में लिखा, 'क्या आप जानते हैं कि लगभग 40 प्रतिशत महिलाएं एंडोमेट्रियोसिस से पीड़ित हैं, और हममें से ज्यादातर लोग इस बीमारी से अनजान हैं!!! मैं अपने दोनों डॉक्टर्स- डॉ. नीता वार्टी और डॉ. सुनीता बनर्जी को धन्यवाद देना चाहती हूं कि वे तब तक नहीं रुके जब तक उन्हें मेरे दर्द का मूल कारण पता नहीं चल गया!' शमिता का ये वीडियो काफी वायरल हो रहा है. फैंस और मशहूर हस्तियां कमेंट्स कर उन्हें अपना ध्यान रखने के लिए कह रहे हैं.


ये भी पढ़ें- Anupamaa Upcoming Spoiler: यशदीप की वजह से बढ़ी अनुज की परेशानी, अनुपमा के खिलाफ वनराज को भड़काएगा तोषू


Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.