Sonu Nigam: गाना कॉपी करने के आरोपों पर सोनू निगम ने तोड़ी चुप्पी, पाकिस्तानी सिंगर उमर नदीम से कही ये बात

Sonu Nigam: सोनू निगम एक ऐसे सिंगर हैं, जिनकी आवाज को लाखों लोग पसंद करते हैं. अपने करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट गाने दिए हैं. हाल ही में उनपर कॉपी करने का आरोप लगा था जिसपर अब एक्टर ने अपना रिएक्शन दिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2023, 08:27 PM IST
    • सोनू निगम पर लगा था कॉपी करने का आरोप
    • प्लेजरिज्म के आरोपों पर तोड़ी चुप्पी
Sonu Nigam: गाना कॉपी करने के आरोपों पर सोनू निगम ने तोड़ी चुप्पी, पाकिस्तानी सिंगर उमर नदीम से कही ये बात

नई दिल्ली: Sonu Nigam: बॉलीवुड की कई फिल्मों और म्यूजिक एल्बम में अपनी जादुई आवाज से छा जाने वाले सिंगर सोनू निगम आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. सोनू निगम इंडस्ट्री के बेहतरीन सिंगर में से एक हैं जिन्होंने अपने सुरो से फैंस को दिलों में अपनी खास जगज बनाई है. सोनू के पुराने के गानों से लेकर नए गानों तक आज भी लोग उनकी गायिकी के दीवाने हैं. मगर कुछ समय पहले सोनू निगम पर एक पाकिस्तानी सिंगर ने गाना कॉपी करने का आरोप लगाया था जिसपर अब सोनू ने रिएक्शन दे दिया है.

कॉपी गाने पर सोनू निगम ने कही ये बात 

हाल ही में सोनू निगम की एक गाना रिलीज हुआ था जिसमें दर्शकों ने कई तरह की समानताएं पाई थी. इस गाने को 2 दिसंबर को टी-सीरीज के यूटयूब चैनल पर रिलीज किया गया था. अब सिंगर ने उमर नदीम के पोस्ट के कमेंट सेक्शन में रिएक्ट किया है. उन्होंने सबसे पहले उमर नदीम से माफी मांगी है. इसके बाद सोनू निगम ने पूरी किस्सा शेयर किया और बताया कि आखिर उन्होंने ऐसा क्यों किया. सोनू निगम ने कहा, 'आप सभी जानते हैं कि मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है. मुझसे केआरके (कमाल आर खान) ने गाना करने का अनुरोध किया था, जो दुबई में मेरे पड़ोसी हैं और फिर मैं उन्हें मना नहीं कर सका, भले ही मैं सबके लिए गाना नहीं गाया करता हूं. अगर मैंने उमर का गाना सुना होता, तो इसे कभी नहीं गाता.'

क्या बोल थे ओमैर नदीम?

ओमैर नदीम ने कुछ समय पहले एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने अपने और सोनू निगम दोनों के गाने की क्लिप दिखाई थी. वीडियो को शेयर करते हुए ओमैर ने लिखा था कि 'मैं अपनी जिंदगी में एक ऐसे मोड़ पर पहुंच गया हूं, जहां इन चीजों के बारे में जरा भी परवाह नहीं कर सकता. लेकिन हां, अगर आप ऐसा कर रहे हैं तो कम से कम ओरिजिनल ट्रैक को क्रेडिट दीजिए. और अगर आप इससे बचना चाह रहे हैं तो ऐसा चालाकी से करें. मैं सोनू निगम का बहुत बड़ा फैन हूं, पर रियल रहिए.' ओमैर नदीम ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें बताया गया है यह गाना 2009 में रिलीज हुआ था. इस गाने को यूट्यूब पर 5 लाख 40 हजार व्यूज हैं. वहीं सोनू निगम के गाने की बात करें तो इसपर 24 लाख से ज्यादा व्यूज मिले हैं. 

उमर ने दिया जवाब

सोनू निगम को जवाब देते हुए उमर नदीम ने कहा, 'मैं आपसे सहमत हूं, मैंने अपने बयान में कहीं भी ये नहीं कहा कि आपने ऐसा किया है. खबर ने हमेशा की तरह एक अलग मोड़ ले लिया. मैं आपके गाने सुनकर बड़ा हुआ हूं और आपसे बहुत कुछ सीखा है. मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं, लव यू! जहां तक इस ड्रामा में शामिल 'असली किरदारों' का सवाल है, वे मेरे रडार पर भी नहीं हैं. उनकी बात करना एक गोल्डन फिश को क्वांटम फिजिक्स पढ़ाने जैसा है- बेकार है और वे इसे समझेंगी भी नहीं. मैं केवल उन चीजों पर ध्यान दूंगा जो वास्तव में मायने रखती हैं.'

ये भी पढ़ें- Preity Zinta: इस बात की सफाई में प्रीति जिंटा ने शेयर किया वीडियो, Bobby Deol के चलते फैली अफवाह पर तोड़ी चुप्पी!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़