विदेशों में 'आरआरआर' ने मचाई धूम, गवर्नर्स अवॉर्ड में पहुंचे एसएस राजामौली

राम चरण (ram charan) , जूनियर एनटीआर (jr ntr) स्टारर राजा मौली (SS Rajamouli) की फिल्म 'आरआरआर' (RRR) भारत के अलावा विदेशी धरती पर भी खूब धूम मचा रही है. रिलीज के इतने दिन बाद भी फिल्म अपना जलवा बिखेर रही है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2022, 12:03 PM IST
  • विदेशी बॉक्स-ऑफिस 'आरआरआर' की धूम
  • गवर्नर्स अवॉर्ड में एसएस राजामौली की शिरकत
विदेशों में 'आरआरआर' ने मचाई धूम, गवर्नर्स अवॉर्ड में पहुंचे एसएस राजामौली

नई दिल्ली: दक्षिण भारतीय फिल्मों का जलवा भारतीय बॉक्स ऑफिस पर तो कायम है ही, यह विदेशों में भी खूब धमाल मचा रही हैं. एसएस राजामौली के डायरेक्श में बनी फिल्म 'आरआरआर' ने कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए विश्व स्तर पर एक हजार करोड़ से ज्यादा की कमाई करली है. इसी सिलसिले में अभिनेता रामचरण, जूनियर एनटीआर समेत निर्देशक राजामौली कई देशों में इवेंट्स का हिस्सा बन रहे हैं. इस बीच हाल ही में राजामौली ने गवर्नर्स अवॉर्ड 2022 में शिरकत करने पहुंचे.

गवर्नर्स अवॉर्ड 2022 

फिल्म 'आरआरआर' को ऑस्कर में नामांकित करने की मांग काफी पहले ही की चुकी है, हालांकि ऐसा नहीं हुआ. इस बीच अमेरिका के लॉस एंजेलिस में ऑस्कर से जुड़े कार्यक्रम गवर्नर्स अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया था, इस अवॉर्ड फंक्शन में कई दिग्गज हस्तियों को सम्मानित किया गया. वहीं एसएस राजामौली ने भी इस अवार्ड फंक्शन में शिरकत की थी.

'आरआरआर' की धूम

'आरआरआर' ने कमाई के मामले में कई नए रिकॉर्ड कायम किए हैं. इसके अलावा यह फिल्म 50वें सैटर्न अवॉर्ड में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म का पुरस्कार भी जीत  चुकी है. 'आरआरआर' को बेस्ट एक्शन एडवेंचर, बेस्ट निर्देशन सहित कई श्रेणियों में नामांकित किया गया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by SS Rajamouli (@ssrajamouli)

इससे पहले भी राजामौली को फिल्म 'बाहुबलीः द कन्क्लूजन' के लिए सैटर्न अवॉर्ड मिल चुका है.

रियल स्टोरी पर बेस्ड 'आरआरआर'

 'आरआरआर' फिल्म भारत के स्वतंत्रता सेनानियों, अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम की कहानी पर आधारित है. फिल्म में जूनियर एनटीआर ने कोमाराम भीम की भूमिका निभाई है, जबकि रामचरण अल्लूरी सीताराम राजू के किरदार में दिखें है. फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन का कैमियो किरदार है, वहीं आलिया ने सीता का रोल प्ले किया है.

ये भी पढ़ें- कई हिट देने के बावजूद दीप्ति नवल को नहीं मिला फिल्मों में काम, वजह जान चौंक जाएंगे आप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़