Taapsee Pannu Birthday: अपनी इन फिल्मों से तापसी पन्नू ने पाया अलग मुकाम, विवादों से है एक्ट्रेस का गहरा नाता

Taapsee Pannu Birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू आज अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं. कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद तापसी ने कुछ टाइम जॉब कि और फिर सिनेमा की तरफ अपना करियर मोड़ लिया. एक्ट्रेस का फिल्मी सफर काफी दिलचस्प रहा है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 1, 2023, 07:17 AM IST
  • 36 साल की हुई तापसी पन्नू
  • साउथ से लेकर बॉलीवुड फिल्मों में मचा चुकी हैं धमाल
Taapsee Pannu Birthday: अपनी इन फिल्मों से तापसी पन्नू ने पाया अलग मुकाम, विवादों से है एक्ट्रेस का गहरा नाता

नई दिल्ली:Taapsee Pannu Birthday: साउथ फिल्मों से लेकर बॉलीवुड फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग के दमपर अलग पहचान बनाने वाली स्टार तापसी पन्नू का आज जन्मदिन है. तापसी ने बेहद कम समय में ही बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना ली है. एक्ट्रेस का बेबाक अंदज सभी को बेहद पसंद आता है. उकी फिल्में फीमेल रोल बेस्ड होती हैं. 

इतनी पढ़ी लिखीं है एक्ट्रेस

एक्ट्रेस तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1987 को नई दिल्ली में हुआ था. उन्होंने दिल्ली के अशोक विहार से अपना स्कूल पढ़ाई की. इसके बाद उन्होंने दिल्ली के गुरू तेग बहादुर प्रौघोगिकी संस्थान नई दिल्ली से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की. जिसके बाद 2010 में उन्होंने करियर के रूप में एक्टिंग को चुना और माया नगरी में अपने सपनों को सच करने के लिए कदम रखा.

तेलुगु फिल्म से किया डेब्यू 
 
तापसी ने तमिल और तेलुगू फिल्मों से करियर की शुरुआत की थी . एक्ट्रेस के बेहतरीन काम के लिए उन्हें कई अवॉर्ड से नवाजा जा चुका हैं. उन्होंने 2010 में तेलुगु फिल्म से इडंस्ट्री में कदम रखा था. इसके बाद उन्होंने तमिल, मलयालम और फिर हिंदी फिल्मों में भी धूम मचाई. तापसी ने पन्नू ने बॉलीवुड की पिंक, नाम शबाना, जुड़वा 2, मुल्क, मनमर्जियां, बदला, मिशन मंगल, थप्पड़, हसीन दिलरुबा और रश्मि रॉकेट जैसे कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.

विवादों से है नाता 

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू का विवादों से बहुत गहरा नाता है. एक्ट्रेस का बेबाक अंदाज लोगों को काफी पसंद आता है. वहीं कभी-कभी उनकी यह आदत उनके लिए मुसीबत बन जाती है. इसके चलते कई बार एक्ट्रेस पर एफआईआर भी दर्ज हो चुकी हैं. वहीं बीते दिनों ही उन्होंने एक्ट्रेसेस के शादी से पहले प्रेग्नेंट होने वाले ट्रेंड पर तंज कसा था.

इसे भी पढ़ें: TMKOC: 'तारक मेहता..' मेकर्स ने दी फैंस को खुशखबरी, शो में इस किरदार की वापसी की कंफर्म

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़