अपनी इमेज बचाने के लिए सऊदी अरब को पड़ी भारत की जरूरत, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से मांगी मदद

एक्ट्रेस की मदद से Edelman सऊदी अरब पर महिलाओं और लड़कियों के दमन को लेकर लगे इल्जामों को दूर करना चाहते हैं. वो चाहते हैं कि लोग सऊदी कल्चर को पहचाने और उन्हें टूरिज्म का हब समझे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2022, 12:51 PM IST
  • दुनिया की सबसे बड़ी पीआर कंपनी एडेलमैन को कैंपेन सौंपा गया है
  • पीआर कंपनी को सऊदी अरब की इमेज को चमकाने का काम दिया गया
अपनी इमेज बचाने के लिए सऊदी अरब को पड़ी भारत की जरूरत, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से मांगी मदद

नई दिल्ली: आपने अतुल्य भारत (Incredible India) के बहुत से ऐड कैंपेन देखे होंगे जिसमें गुजरात में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) तो असम में प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) को आपने घूमते देखा होगा. इसे भारत की सबसे बड़ी पीआर और ऐड कैंपेन बनाने वाली कंपनी 'Ogilvy And Mather' ने तैयार किया है. वहीं किंग खान (Shahrukh Khan) को आपने दुबई टूरिज्म से जुड़ी हर ऐड में जरूर देखा होगा. इनका मकसद किसी भी जगह की प्रमोशन करना और उसकी इमेज सुधारना होता है. फिलहाल सऊदी अरब को भी अपनी इमेज की चिंता होने लगी है.

सऊदी अरब के लिए कैंपेन

दुनिया की सबसे बड़ी शिकागो बेस्ड पीआर कंपनी एडेलमैन (Edelman) को हाल ही में एक बहुत बड़ा कैंपेन सौंपा गया है. इन्हें सऊदी अरब की इमेज के लिए कैंपेन खड़ा करने का काम दिया गया है ताकि सऊदी की इमेज में सुधार हो. एक रिपोर्ट के अनुसार एडेलमैन को इस काम के लिए सालाना लगभग 6 अरब रुपए दिए जा रहे हैं.

हॉलीवुड के सितारे आएंगे नजर

एडेलमैन ने सऊदी को इस कैंपेन में प्रियंका चोपड़ा, अमेरिका की फैशन इंफ्लुएंसर और एक्ट्रेस ओलिविया कल्पो और 'द डेली शो' फेम ट्रेवर नोह को शामिल करने का प्रस्ताव दिया गया है. लक्ष्य सऊदी अरब की इमेज की रीब्रांडिंग करना है.

कैंपेन का नाम है 'सीक बीयोंड'

इसे कैंपेन को 'सीक बीयोंड' का नाम दिया गया है इसका लक्ष्य सऊदी अरब को एक मॉडर्नाइज, टूरिज्म, कल्चर और एंटरटेनमेंट के हब के रूप में दिखाना है. इसके लिए सऊदी अरब में 'गोल्डन ग्लोब्स' जैसी अवॉर्ड सेरेमनी से लेकर ट्रेवर नोह को सऊदी अरब की हर सिटी में एक रात बिताने और 'द डेली शो' को वहां होस्ट करने का आइडिया भी दिया गया है.

एडेलमैन प्रियंका चोपड़ा को अपने साथ शामिल करने के लिए बहुत उत्साहित है. प्रियंका की इमेज हमेशा से ही एक फेमिनिस्ट एक्टिविस्ट की रही है. उनकी मदद से कंपनी सऊदी अरब पर महिलाओं और लड़कियों के दमन को लेकर लगे इल्जामों को दूर करना चाहती है.

ये भी पढ़ें: निर्देशक मणिरत्नम को हुई ये बीमारी, चेन्नई अस्पताल में करवाया गया भर्ती

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़