पश्चिम बंगाल में कोरोना का कहर जारी, रोकनी पड़ी टीवी सीरियल्स और फिल्मों की शूटिंग

कोरोना वायरस के कारण पिछले ही दिनों मुंबई में चल रहे कई टीवी शोज और फिल्मों की शूटिंग लोकेशन्स को कोविड-19 के कारण बदल दिया गया था. वहीं, बंगाल में इस महामारी का प्रकोप बढ़ता देख फिलहाल सभी शूटिंग रोक दी गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 16, 2021, 09:44 AM IST
  • कोरोना वायरस की वजह से फिल्मी हस्तियां भी परेशान हैं
  • बंगाल में टीवी सीरियल्स और फिल्मों की शूटिंग रुक गई है
पश्चिम बंगाल में कोरोना का कहर जारी, रोकनी पड़ी टीवी सीरियल्स और फिल्मों की शूटिंग

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर से इस समय पूरा देश जूझ रहे हैं. लोग लगातार इस महामारी की चपेट में आ रहे हैं. ऐसे में जहां एक ओर लोगों से सख्ती से कोविड-19 के नियमों का पालन करवाया जा रहा है, वहीं कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग लोकेशन भी बदल दी गई है. इसी बीच फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग को लेकर बंगाल में बड़ा फैसला लिया गया है.

30 मई तक रुकी रहेगी शूटिंग

पश्चिम बंगाल में टीवी धारावाहिकों, वेब सीरीज और फिल्मों की शूटिंग पर रविवार से रोक लगा दी गई है. राज्य सरकार ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सख्त पाबंदियां लागू की हैं. 'फेडरेशन ऑफ सिने टेक्नीशियंस एंड वर्कर्स ऑफ ईस्टर्न इंडिया' के अध्यक्ष स्वरूप बिस्वास (Swaroop Biswas) ने बताया कि राज्य में फिलहाल 36 टीवी सीरियल्स, 3 वेब सीरीज और एक फिल्म की शूटिंग चल रही थी जो रविवार 16 मई से 30 मई तक के लिए रुक जाएगी.

बिस्वास ने किया ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) से अनुरोध

बिस्वास ने आगे कहा, "मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हमारा अनुरोध है कि वह देखें कि क्या कुछ ऐसा उपाय निकाला जा सकता है, जिससे इस पेशे में शामिल सैकड़ों लोग बेरोजगार न हो जाए. बेहतर होगा कि वे कोविड-19 संबंधी सभी सुरक्षा उपायों का पालन करते हुए अपना काम कर सकें."

ज्यादातर मेकअप आर्टिस्ट बने कोरोना पॉजिटिव

राज्य में जिन 746 तकनीशियनों की कोरोना वायरस के लिए जांच हुईं, उनमें से 34 संक्रमित पाए गए. इनमें से ज्यादातर मेकअप आर्टिस्ट थे, जो कलाकारों के करीबी संपर्क में आए. उन्होंने कहा, "हमने कलाकारों से अपनी कोविड-19 संबंधी जांच कराने का अनुरोध किया है जिससे फेडरेशन को शूटिंग वाला क्षेत्र कोविड-19 मुक्त क्षेत्र बनाने में मदद मिलेगी."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़