Vedaa Review: एक्‍शन के पीछे छिपी फिल्म की कहानी, जॉन अब्राहम-शरवरी बाघ की जोड़ी ने मचाया धमाल

Vedaa Review: 'आर्टिकल 15' के बाद जाति व्यवस्था पर सवाल उठाने वाली कई फिल्मों का निर्माण किया गया है. इस लिस्ट में अब एक और फिल्म जुड़ गई है, जिसका नाम है 'वेदा'. तो चलिए बताते हैं कि फिल्म कैसी है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Aug 14, 2024, 11:06 PM IST
  • फिल्म- वेदा
  • निर्देशक- निखिल आडवाणी
  • कलाकार- जॉन अब्राहम, शरवरी
  • रेटिंग- 3.5/5
Vedaa Review: एक्‍शन के पीछे छिपी फिल्म की कहानी, जॉन अब्राहम-शरवरी बाघ की जोड़ी ने मचाया धमाल

नई दिल्ली:Vedaa Review: जॉन अब्राहम, शरवरी, अभिषेक बनर्जी, तमन्ना भाटिया की एक्शन थ्रिलर फिल्म वेदा 15 अगस्त को रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है.  फिल्म का जब से ऐलान हुआ है और इसके पोस्टर और ट्रेलर देखने के बाद से यह लाइम लाइट में हैं. फिल्म देखने से पहले एक बार इस रिव्यू पर नजर जरूर डाल लें.

वेदा की कहानी...

वेदा की कहानी ऊंच नीच, जात पात, को दर्शाती है, जो दशकों से हमारे समाज में जमे हुए हैं. राजस्थान के बाड़मेर के ईर्द-गिर्द बुनी गई है ये कहानी, जहां 150 गांवों के प्रधान कानून बनाते हैं. इसी गांव में एक नीची जात वाले लड़के को ऊंची जात वाली लड़की से प्यार हो जाता है. यही से शुरू होता है खूनी खेल. वेदा छोटी जाति की लड़की है, जो बॉक्सर बनने का सपना देखती है. वहीं आर्मी से निकाले गए अभिमन्यू यानि जॉन उसकी मदद करते हैं. लेकिन फिर वेदा के भाई की मोहब्बत उसके परिवार पर को कहीं का नहीं छोड़ती है. यही से फिल्म की असल कहानी शुरू होती है, जिसे देखने आपको थिएटर का रुख करना होगा.

डायरेक्शन

निखिल आडवाणी नई जनरेशन वाले डायरेक्टर हैं. उन्हें पता है कि यूथ की नस कैसे पकड़नी है. लेकिन इस बार वह अपने काम में थोड़ा चूक गए हैं. फर्स्ट हाफ में फिल्म आपको कुर्सी पकड़े रहने पर मजबूर कर देगी. लेकिन सेकेंड हाफ थोड़ा कमजोर लगता है. फिल्म की कहानी पर एक्शन काफी हावी हो गया है. इसे और बेहतर तरीके से बनाया जा सकता था.

एक्टिंग

शरवरी वाघ ने इस फिल्म से दिखा दिया हैं कि वह रोम-कोम के अलावा एक्शन में भी अव्वल हैं. उन्होंने शानदार काम किया है. बोली से लेकर बॉडी लैंग्वेज तक, हर तरीके से वह दिल जीतने में कामयाब रही हैं.  पहले हाफ में जब वह बाल कटवाती दिखती हैं, तो उन्हें देखने के लिए ही आप फिल्म के आगे बढ़ने का इंतजार बेसब्री से करते हैं. उनसे नजरे हटाना मुश्किल है. वहीं जॉन अब्राहम का किरदार उनपर जच रहा हैं. वो कम बोलते हैं, और उनका एक्शन धमाल मचाता हैं. अभिषेक बनर्जी विलेन के किरादर में शानदार रहे. तमन्ना भाटिया का कैमियो किसी सरप्राइज से कम नहीं है.

कैसी है फिल्म वेदा

अगर कहा जाए कि ये फिल्म शरवरी वाघ के नाम है, तो गलत नहीं होगा. फिल्म की वह सेंट्रल कैरेक्टर हैं. एक्शन के दीवानों के लिए...शारवरी के परवानों के लिए...और जॉन अब्राहम के फैंस के लिए ये फिल्म किसी ट्रीट से कम नहीं है.

ये भी पढ़ें- Independence Day 2024: पाकिस्तान की किताबों में आजादी के बारे में क्या लिखा? भारत से अलग पढ़ाई जा रही हिस्ट्री

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़