Juhi Chawla birthday: जुही चावला पर फिदा था सलमान खान का दिल, इस बड़ी वजह से एक्टर ने नहीं की थी शादी

Juhi Chawla birthday: बॉलीवुड एक्ट्रेस जुही चावला आज आपना 56वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस ने कई सुपरहिट फिल्में दी है. चलिए इस खास मौके पर जानते हैं एक्ट्रेस से जुड़े कुछ खास किस्से.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 13, 2023, 07:53 AM IST
  • जुही चावला को बेहद पसंद करते थे सलमान खान
  • कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं एक्ट्रेस
Juhi Chawla birthday: जुही चावला पर फिदा था सलमान खान का दिल, इस बड़ी वजह से एक्टर ने नहीं की थी शादी

नई दिल्ली: Juhi Chawla birthday: जूही चावला इंडस्ट्री की चुलबुली और सक्सेसफुल एक्ट्रेस हैं. जूही ने अपनी दिलकश अदाओं से करोड़ों फैंस के दिलों पर राज किया है. आज एक्ट्रेस अपना 56वां जन्मिदन मना रही हैं. 13 नवंबर को 1967 को अंबाला में जन्मी जूही ने कई हिट फिल्मों में काम किया है. फिल्मों के साथ-साथ एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ ने खूब सुर्खियां बटोरी हैं. एक जमाना था जब सलमान खान जुही के खातिर हर हद से गुजरने को तैयार थे.

सलमान के दिल में जूही

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला अपने चुलबुले अंदाज से सबका दिल जीत लेती हैं. उनकी खूबसूरत स्माइल और कातिल अदाएं हर किसी को दीवाना बना लेती है. ऐसे में एक वक्त था जब भाईजान सलमान खान भी उनपर मर-मिटे थे. जूही ने सलमान खान के दिल में ऐसी जगह बना ली थी कि वो उन्हें अपनी बीबी तक बनाने को तैयार थे. लेकिन शायद किस्मत को ये मंजूर नहीं था.

सलमान जूही से करना चाहते थे शादी

सलमान, जूही चावला से शादी करने के लिए पूरी तरह से तैयार थे. लेकिन जूही के पिता ने सलमान के शादी के प्रपोजल ठुकरा दिया था. 28 साल पुराने एक इंटरव्यू में सलमान खान ने खुलासा किया था कि जूही चावला उनका क्रश थीं. वो उनका हाथ मांगने उनके घर गए थे. उनके पापा से मिले लेकिन जूही के पिता ने उनका प्रपोजल स्वीकार नहीं किया. शायद तब उनके पास उतने पैसे नहीं थे. इसलिए उनके पापा को मैं एक अच्छा दामाद नहीं लगा. 

काफी पढ़ी-लिखी हैं जूही चावला

जूही चावला इंडस्ट्री की सबसे पढ़ी-लिखी एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हैं. उन्होंने फॉर्ट कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ाई की है. ग्रेजुएशन के अलावा एक्ट्रेस पोस्ट ग्रेजुएट और बड़ी डिग्री होल्डर  हैं. मिस इंडिया 1984 की मिस इंडिया खिताब की विनर हैं. उनकी नेटवर्थ 44 करोड़ तक बताई जाती है. जूही ने अपने से 7 साल बड़े जय मेहता मल्टीनेशनल कंपनी मेहता ग्रुप के ओनर से शादी की हैं. 

इसे भी पढ़ें: Tiger 3: 'हमने बहुत जुनून...', 'टाइगर 3' की रिलीज से पहले Salman Khan ने फैंस से की ये बड़ी रिक्वेस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़