Vidya Balan Birthday: जब विद्या बालन को फिल्म इंडस्ट्री समझती थी 'मनहूस', बनीं अपने दम पर फिल्म हिट कराने वाली एक्ट्रेस

Vidya Balan Birthday: विद्या बालन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने शानदार अभिनय से बॉलीवुड में ऊंचा मुकाम हासिल किया है. एक समय था जब उन्हें मनहूस का टैग दिया था.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Jan 1, 2024, 10:05 AM IST
  • जब साउथ इंडस्ट्री समझती थी मनहूस
  • विद्या बनी हिंदी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस
Vidya Balan Birthday: जब विद्या बालन को फिल्म इंडस्ट्री समझती थी 'मनहूस', बनीं अपने दम पर फिल्म हिट कराने वाली एक्ट्रेस

नई दिल्ली Vidya Balan Birthday: हिंदी सिनेमा की टॉप एक्ट्रेस विद्या बालन का जन्मदिन 1 जनवरी होता है. विद्या बालन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में ऊंचा मुकाम हासिल किया है. आज के समय में विद्या बालन अपने दम पर फिल्म को हिट करा सकती हैं लेकिन एक समय था जब वह एक्टिंग के लिए संघर्ष कर रही थीं. एक समय था जब उन्हें मनहूस का टैग दिया था. 

मनहूस का टैग 
बॉलीवुड में काम करने से पहले विद्या बालन ने एक मलयालम फिल्म में काम किया था, लेकिन किसी वजह से फिल्म बंद हो गई. फिल्म बंद होने का जिम्मेदार एक्ट्रेस को बताया. इतना ही डायरेक्टर उन्हें मनहूस का टैग भी दे दिया था.  जब विद्या ने इस फिल्म में काम करना शुरू किया था उनके हाथ 12 फिल्में लगी थीं. लेकिन जब मलयालम फिल्म बंद हुई तो उनके हाथ से 12 फिल्म निकल गई. 

अपने दम पर दी कई हिट फिल्में 
विद्या बालन हिंदी सिनेमा अपने दम पर फिल्म हिट कराने के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने अपने अभिनय न केवल दर्शकों बल्कि फिल्म मेकर्स का भी नजरिया बदला है. फिल्म द डर्टी पिक्चर से लेकर तुम्हारी सुलू में उन्होंने अपने अभिनय से साबित किया है कि फिल्म को हिट कराने के लिए सुपरस्टार की जरूरत नहीं है. 

सीरियल से की थी शुरुआत 
विद्या बालन ने सीरियल हम पांच से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने साउथ इंडस्ट्री में कदम रखा. उन्होंने तमिल फिल्म रन में काम किया है. इसके बाद वह बंगाली फिल्म में भी नजर आईं. उनके बॉलीवुड डेब्यू की बात करें तो साल 2005 में पिल्म परिणीता से उन्होंने अपना डेब्यू किया था. 

इसे भी पढ़ें: 'डंकी' के एक गाने के लिए जावेद अख्तर ने ली मोटी रकम, सबसे महंगे गीतकार बनकर रचा इतिहास 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़