Bday Special: कॉमेडी से गुदगुदाने वाले विजय राज को कहा जाता है 'मिस्ट्री एक्टर'? विवादों से घिरी है असल जिंदगी

Vijay Raaz Birthday: एक रहस्यमयी एक्टर एक रूप में जाने जाने वाले विजय राज के बारे में बहुत कम बाते हैं जो लोग जानते हैं. जब भी लोगों ने उनका इंटरव्यू लेना चाहा उन्होंने बहाने बनाकर बात टाल दी. आइए उनकी जिंदगी के विवादों की एक झलक देखते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 01:04 PM IST
  • विजय राज की जिंदगी है रहस्यमयी
  • लोगों को नहीं पता है उनकी जिंदगी के ये राज
Bday Special: कॉमेडी से गुदगुदाने वाले विजय राज को कहा जाता है 'मिस्ट्री एक्टर'? विवादों से घिरी है असल जिंदगी

Vijay Raaz Life Story: बिना किसी गॉडफादर के बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले. नेशनल स्कूल ड्रामा से निकले वो हुनर के हीरे, जिनके एक छोटे से सपोर्टिंग रोल से भी फिल्मों में एक्स्ट्रा मसाला ऐड हो जाता है. जो स्क्रीन पर न केवल कॉमेडी बल्कि गैंगस्टर अवतार और विलेन जैसे किरदारों में भई जान फूंकने में माहिर हैं. हम बात कर रहे हैं एक्टिंग का चलता-फिरता स्कूल विजय राज. भले ही लोग उन्हें उनके काम की वजह से सराहते हैं लेकिन ऐसा एक विवाद है जो आज भी उनके साथ जुड़ा हुआ है. आइए जानते हैं पूरी घटना... 

2005 में हुई थी गिरफ्तारी

'दीवाने हुए पागल' की शूटिंग के दौरान पूरी टीम दुबई गई हुई थी. तभी विजय राज को दुबई एयरपोर्ट पर ड्रग्स के मामले में पकड़ लिया गया था. उनके बैग में नशीले पदार्थ पाए गए थे.  हालांकि 9 दिनों तक पुलिस कस्टडी में रहने के बाद उन्हें बाइज्जत बरी कर दिया गया. क्लीन चिट भले ही उन्हें दे दिया गया था लेकिन वो 9 दिन उनकी जिंदगी के सबसे मुश्किले दिनों में से एक थे.

नेशनल स्कूल ड्रामा से रहा गहरा नाता

1999 'भोपाल एक्सप्रेस' करने और 'मानसून वेडिंग' से उन्हें खासी पहचान मिली. विजय राज NSD में काम करते रहे और अपने हुनर को निखारते रहे. जो भी रोल मिलता उसे पूरी शिद्दत से करते Run फिल्म की बात करें तो उसमें बतौर लीड भले ही अभिषेक बच्चन थे लेकिन विजय राज ने अपनी एक्टिंग से कॉमेडी में धमाल मचा दिया. कौवा बिरयानी से लेकर, छोटी गंगा में कूदने तक के सीन्स पर आज भी लोग जमकर ठहाके लगाते हैं.

पर्दे पर अभी भी जादू कायम

छोटे-छोटे किरदारों से बड़ी छाप छोड़ने में वो कामयाब रहे. 'शक्ति' और 'गंगूबाई काठियावाड़' में उन्होंने लीक से हटकर अपने कैरेक्टर से खौफनाक मंजर दिखाया. वहीं धमाल की बात करें तो उसमें हवाई जहाज को गाइड करते हुए जो कमाल की कॉमेडी विजय राज ने दिखाई वो आज भी गुदगुदाती है.

ये भी पढ़ें: The Kashmir Files को प्रोपेगेंडा बताने वालों पर भड़के विवेक अग्निहोत्री, जानिए क्यों बोले छोड़ दूंगा फिल्म बनाना?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़