ऋतिक रोशन से लेकर रणबीर कपूर सितंबर में मचाएंगे धमाल, क्या बॉलीवुड की डूबती नैया को लगा पाएंगे पार?

साल 2022 हिंदी सिनेमा के लिए बेहद बुरा साबित हो रहा है. अगर एक या दो फिल्मों को छोड़ दिया जाए तो अभी रिलीज हुईं बड़ी फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर काफी बुरा हाल रहा है. अब एक बार फिर बॉलीवुड की अग्नि परीक्षा होने वाली है. इस महीने में कई बड़े बजट वाली मल्टी स्टारर फिल्में रिलीज होने वाली हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 8, 2022, 10:36 AM IST
  • सितंबर में रिलीज होंगी बड़ी फिल्में
  • अग्नि परीक्षा से गुजरेगा बॉलीवुड
ऋतिक रोशन से लेकर रणबीर कपूर सितंबर में मचाएंगे धमाल, क्या बॉलीवुड की डूबती नैया को लगा पाएंगे पार?

नई दिल्ली: 2021 से लेकर अगस्त 2022 तक कई बॉलीवुड फिल्में (Bollywood movies) बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर चुकी हैं. हाल इतना बुरा की फिल्में अपने बजट तक को बसूल नहीं कर पा रही हैं. 180 करोड़ की लागत से बनी लाल सिंह चड्ढा हो या अक्षय कुमार की 3 बिग बजट फिल्में एक के बाद एक सब फेल रही हैं. ज्यादातर फिल्मों को सिरे से खारिज कर दिया जा रहा है. फिलहाल इस सितंबर कई बड़ी फिल्में रिलीज के लिए कतार में हैं. इनमें से कुछ पर विवाद भी हो चुका है. ऐसे देखना होगा कि क्या ये फिल्में बॉलीवुड की डूबती नैया को किनारे लगा पाएंगी?

ब्रह्मास्त्र 

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की मल्टी स्टारर फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं. अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म का देश के कोने-कोने में जमकर प्रमोशन किया जा रहा है. हालांकि ऐसा ही बज रणबीर की पिछली रिलीज 'शमशेरा' के लिए भी बना था, लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Alia Bhatt(@aliaabhatt)

वहीं अब सोशल मीडिया पर लोग लगातार 'ब्रह्मास्त्र' को बायकॉट कर रहे हैं. मौनी और नागार्जुन को छोड़ दें तो फिल्म से जुड़े हर हर स्टार का विरोध किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म लगभग 400 करोड़ की लागत से बनी है, वहीं फिल्म का एडवांस बुकिंग कलेक्श भी अच्छा रहा है. 'ब्रह्मास्त्र' 9 सितंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है.

रामसेतु

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार साल में चार से पांच फिल्में करने के लिए मशहूर हैं. अक्षय की इस साल 4 फिल्में रिलीज हो चुकीं है. अब स्टार की पांटवीं फिल्म 'राम सेतु' भी रिलीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. हालांकि बाजार में इस फिल्म को लेकर कुछ खास चर्चा नहीं हो रही है. वहीं फिल्म कानूनी पचड़े में भी फंस चुकी है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

अक्षय की हाल ही में ओटीटी पर रिलीज हुई कठपुतली को भी दर्शकों का कोई खास रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है, ऐसे में रामसेतु के लिए बॉक्स ऑफिस की राह मुश्किल संघर्ष भरी होने वाली है.

विक्रम वेधा

बॉलीवुड की मोस्टअवेटिड फिल्म 'विक्रम वेधा' भी इस महीने में ही रिलीज होने को तैयार है. अभिनेता ऋतिक रोशन, राधिका आप्टे और सैफ अली खान की फिल्म को लेकर भी अच्छा खासा बज क्रिएट हो गया है.

खैर फिल्म को लेकर विरोध तो नहीं हो रहा है, लेकिन इसे लेकर निर्माताओं और कलाकारों ने अभी तक लोगों के बीच जाना शुरू नहीं किया है. ऐसे में फिल्म को खराब मार्केटिंग का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.

बबली बाउंसर

मधुर भंडारकर द्वारा निर्देशित, बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा तमन्ना भाटिया की फिल्म 'बबली बाउंसर' का 23 सितंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर डिजिटल प्रीमियर होगा.

द स्टार स्टूडियोज और जंगली पिक्चर्स इस फिल्म प्रस्तुत तमन्ना और अभिषेक बजाज मुख्य भूमिका में होंगे.

ये भी पढ़ें- कपिल शर्मा और चंदन की दोस्ती में आई दरार, जानिए क्यों शो से हो गए बाहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़