The Kashmir Files: बड़े पर्दे पर दोबारा रिलीज को तैयार 'द कश्मीर फाइल्स', जानें कब और कहां हो रही है रिलीज

The Kashmir Files Re-release: विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने 2022 में अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को दर्शकों के सामने पेश किया था. यह बीते साल की सबसे चर्चित फिल्म रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2023, 12:51 PM IST
  • फिर से रिलीज होगी 'द कश्मीर फाइल्स'
  • फिल्म पर हो चुका है विवाद
The Kashmir Files: बड़े पर्दे पर दोबारा रिलीज को तैयार 'द कश्मीर फाइल्स', जानें कब और कहां हो रही है रिलीज

नई दिल्ली: The Kashmir Files Re-release: विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने 2022 में 'द कश्मीर फाइल्स' को रिलीज कर खूब सुर्खियां बटोरी थी. यह 2022 की सबसे ज्यादा चर्चित फिल्मों में से एक बन गई थी. आम लोगों से लेकर राजनेताओं तकने फिल्म को लेकर अपनी-अपनी साझा की थी. अब एक बार फिर फिल्म के निर्देशक ने फैंस को फिल्म से जुड़ी एक खुशखबरी दी है. इस फिल्म को दर्शकों के लिए 19 जनवरी को फिर से सिनेमाघरों में रिलीज किया जा रहा है.

इस दिन रिलीज होगी फिल्म

बॉलीवुड फिल्म The Kashmir Files 19 जनवरी को दोबारा रिलीज की जा रही है. 19 जनवरी बेहद खास दिन है, क्योंकि इस दिन को कश्मीरी हिंदू नरसंहार दिवस (Kashmiri Hindu Genocide Day) के रूप में याद किया जाता है. फिल्ममेकर ने खुद अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए फिल्म के दोबारा रिलीज होने की जानकारी दी है.

विवेक अग्निहोत्री ने किया ट्वीट

फिल्म के पोस्टर की फोटो शेयर करते हुए विवेक अग्निहोत्री ने लिखा- "द कश्मीर फाइल्स 19 जनवरी - कश्मीरी हिंदू नरसंहार दिवस पर फिर से रिलीज हो रही है. यह पहली बार है जब कोई फिल्म साल में दो बार रिलीज हो रही है.

अगर आपने ये फिल्म बड़े पर्दे पर नहीं देखी थी तो अभी अपने टिकट बुक करें"

फैंस हुए एक्साइटेड

विवेक का ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यह खबर सुनकर फैंस उत्साहित हो गए हैं और वे फिल्म की पूरी टीम को बधाई दे रहे हैं. कुछ लोगों ने तो ये तक लिखा है कि ‘आज भी ये एक साल पुरानी फिल्म नई फिल्मों को कड़ी टक्कर देने की काबिलियत रखती है’.

वही बहुत से लोगों ने उन्हें रि-रिलीज के लिए बधाई दी है, तो कई लोगों को ये पसंद आया.

ये स्टार आए थे नजर

कश्मीरी पंडितों के जेनॉसाइड पर बनी इस फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी जैसे दिग्गज कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म को दर्शकों का काफी प्यार मिला था. इसने दुनियाभर में बॉक्स ऑफिस पर 340 करोड़ रुपये से ज्यादा की ताबड़तोड़ कमाई की थी. वहीं हाल में ही फिल्म को ऑस्कर के लिए भी शॉर्टलिस्टिड किया गया है.

ये भी पढ़ें- इस पाकिस्तानी फिल्म की मुरीद हुईं देसी गर्ल, प्रियंका ने जमकर की पूरी टीम की तारीफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़