जब 10 साल की श्वेता मेनन ने अमिताभ बच्चन को किया प्रपोज, जानिए दिलचस्प किस्सा

अमिताभ के 80वें जन्मदिन के मौके पर मशहूर मलयालम अभिनेत्री स्वेता मेनन ने बिग बी के साथ की खूबसूरत यादें ताजा की हैं. उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने एक्टर को एक वक्त पर प्रपोज किया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 11, 2022, 05:14 PM IST
  • जानिए क्यों श्वेता मेनन ने अमिताभ बच्चन को किया प्रपोज
  • 80वां जन्मदिन मना रहे हैं बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ
जब 10 साल की श्वेता मेनन ने अमिताभ बच्चन को किया प्रपोज, जानिए दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन आज अपने पूरे परिवार और दोस्तों के साथ अपना 80वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनके इस 80वें जन्मदिन के अवसर पर 8 अक्टूबर से 11 अक्टूबर तक ‘बच्चन बैक टू द बिगनिंग’ नाम का एक विशेष फिल्म समारोह आयोजित किया जा रहा है. यह फेस्टिवल 17 भारतीय शहरों के 22 सिनेमा हॉल में चलेगा. 

80वां जन्मदिन मना रहे हैं अमिताभ

अमिताभ के 80वें जन्मदिन के मौके पर मशहूर मलयालम अभिनेत्री स्वेता मेनन ने बिग बी के साथ की खूबसूरत यादें ताजा की हैं. उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने एक्टर को एक वक्त पर प्रपोज किया था. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में स्वेता ने कहा कि, 'यह घटना बचपन में इलाहाबाद में हुई थी. मेरे पिता वायु सेना के अधिकारी थे और एक दिन उन्होंने मुझसे कहा कि राजीव गांधी और अमिताभ बच्चन, इंदिरा गांधी की अस्थियां विसर्जित करने इलाहाबाद आ रहे हैं.'

श्वेता मेनन ने शेयर किया किस्सा

उन्होंने पिता से मिलने की इच्छा जताते हुए कहा कि, 'मैं बच्चन सर से मिलना चाहती हूं और मेरे पिता ने साफ मना कर दिया. फिर जिस दिन वह अवसर आया. हम वायु सेना के क्षेत्र में रह रहे थे. मैं सुबह सुबह उठी और बिना ब्रश किए भाग कर कार्यक्रम स्थल पहुंची. वहां बिल्कुल सन्नाटा था और समारोह चल रहा था. मैं बच्चन साहब के पास पहुंची और उनसे कहा कि मुझसे शादी कर लो क्योंकि मैं तुमसे प्यार करती हूं'.

जानिए क्या था माजरा

मेनन ने कहा, 'फिर मैंने अपने पिता की ओर देखा. वह गुस्से में थे और एक पल में, एक और अधिकारी आया और एक पल में मुझे वहां से ले गया. साल बीत गए और 1994 में मिस इंडिया प्रतियोगिता जीतने के बाद, परंपरा के अनुसार, विजेता अगले वर्ष अगले विजेता को पास सौंपता है. यह मुंबई में हुआ था और मैं मंच पर जा रही थी तब मैंने देखा कि बच्चन साहब मेरे बगल में खड़े हैं. उनको देखकर मैं स्तंभ रह गई और फिर मैं नीचे गिर गई इसके बाद अमिताभ जी ने मुझे उठाया'.

बता दें कि मेनन ने बॉलीवुड सहित अन्य इंडस्ट्री में काम किया है. फिलहाल वह एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स के साथ काम कर रही हैं.

ये भी पढे़ं- Amitabh Bachchan NetWorth: मुंबई में 5 आलीशान बंगलों के मालिक हैं अमिताभ बच्चन, लग्जरी कारों का है शानदार कलेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़