close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चाय पर बवाल, अनुष्का के गुस्से में उबाल

बॉलीवुड अभिनेत्री और टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा बेहद नाराज हैं. उन्हें लगता है कि बॉलीवुड सेलिब्रिटी होने की वजह से उनका नाम विवादों में घसीटा जा रहा है. हाल ही में एक बुजुर्ग क्रिकेटर ने आरोप लगाया कि उन्होंने एक सेलेक्टर को अनुष्का शर्मा को चाय सर्व करते हुए देखा. जिसके बाद भड़कते हुए अनुष्का ने ट्विटर पर लंबा जवाब दिया. 

चाय पर बवाल, अनुष्का के गुस्से में उबाल
विवाद पर अनुष्का को आया गुस्सा

मुंबई: अनुष्का शर्मा बुरी तरह नाराज हैं. उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान विवादों में अपना नाम घसीटे जाने पर आपत्ति जाहिर की है. उन्होंने अपने उपर लगे आरोपों का जवाब देने के लिए ट्विटर का सहारा लिया. अनुष्का ने लिखा कि 'मेरे नाम का गलत इस्‍तेमाल करते हुए कहा गया कि कैसे मुझे तवज्‍जो दी गई या विदेशी दौरों पर किस तरह मैंने अपने पति के साथ तय समय से ज्यादा वक्‍त गुजारा लेकिन अगर किसी ने बोर्ड से सच जानने की कोशिश की होती तो पता चलता कि मैंने हमेशा प्रोटोकॉल निभाया लेकिन फिर भी मैं चुप रही.'

ये है विवाद का कारण
दरअसल भारत के पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर ने सीनियर सिलेक्शन कमेटी मेंबर पर टिप्पणी की. जिसमें उन्होंने अनुष्का का नाम लेते हुए कहा कि इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के दौरान उन्होंने एक सिलेक्टर को भारतीय कप्तान विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा को चाय सर्व करते देखा था. 

दरअसल 81 साल के बुजुर्ग भारतीय टीम के पूर्व सदस्य रहे फारुख इंजीनियर ने भारतीय सीनियर चयन समिति पर सवाल उठाया था. उनका आरोप था कि पूरी चयन समिति को कुल मिलाकर 10-12 टेस्ट मैचों का ही अनुभव है. यही वजह है कि ये कमेटी अजीबोगरीब फैसले लेती है.  उन्होंने दावा किया था कि इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के दौरान एक सिलेक्टर तो विराट की पत्नी अनुष्का को चाय सर्व कर रहा था. बुजुर्ग इंजीनियर ने सवाल उठाते हुए कहा कि क्या यही सिलेक्शन कमेटी मेंबर की खूबी है. उन्होंने कहा- इनमें से एक चयनकर्ता को मैं जानता नहीं था. मैंने किसी से पूछा कि ये कौन है जिसने भारत का ब्लेजर पहना है तो उसने बताया कि ये एक सिलेक्टर हैं, जो कि अनुष्का शर्मा को चाय सर्व कर रहे थे. 

उनके इस बयान के बाद विवाद शुरु हो गया. 

अपना नाम सामने आने पर अनुष्का हुईं नाराज
अनुष्का ने अपने उपर लगे आरोपों का जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा कि ''हाल में एक झूठ बोला गया कि मुझे वर्ल्ड कप के दौरान सिलेक्टर्स ने चाय सर्व की थी. मैं वर्ल्ड कप का केवल एक मैच देखने गई थी. मैं फेमिली बॉक्स में बैठी थी ना कि सिलेक्टर्स बॉक्स में. अगर आप को सिलेक्शन कमेटी या उनकी योग्यता पर टिप्पणी करना है तो कृपया ऐसा करें क्योंकि यह आपकी राय है. लेकिन अपने दावे को प्रमाणित करने या अपनी राय को सनसनीखेज बनाने के लिए मेरा नाम इसमें न घसीटे. इस तरह के किसी मामले में अपने नाम के उपयोग करने की इजाजत नहीं दूंगी''.

इसलिए अनुष्का ने तोड़ी चुप्पी
अनुष्का शर्मा ने अपनी चुप्पी तोड़ने की वजह बताते हुए लिखा कि  'मैंने हमेशा से ये माना है कि इंसान के लिए गलत और झूठी अफवाह पर चुप्पी साधे रखना सही होता है. इसी तरह मैंने अपने 11 साल के करियर को हैंडल किया है. मैंने हमेशा अपनी चुप्पी में सच और गरिमा को देखा है. ऐसा कहा जाता है कि किसी झूठ को बार-बार कहो तो वह सच लगने लगता है और मुझे डर है कि मेरे साथ ऐसा ही हो रहा है. मेरी चुप्‍पी की वजह से मेरे खिलाफ बोले गए झूठ सच लगने लगे हैं लेकिन बस बहुत हुआ. 

 मेरे तत्‍कालीन बॉयफ्रैंड और अब पति विराट के प्रदर्शन को लेकर मुझे दोष दिया गया लेकिन मैं चुप रही. साथ ही भारतीय क्रिकेट से जुड़ी काफी आधारहीन चीजों को लेकर निशाने पर रही. मैं तब भी चुप रही. मेरा नाम लेकर कहानियां गढ़ी गईं जिनमें कहा गया कि मैं बंद दरवाजे के पीछे होने वाली मीटिंग में शामिल रहीं और चयन प्रक्रिया में दखल देती हूं लेकिन मैं चुप रही. कब तक चुप रहूंगी.'

अनुष्का का ट्विटर पर पूरा जवाब यहां पढ़ें-