Divya Bharti Special: सेट पर हुआ था अजीब हादसा, क्या पहले ही हो चुका था मौत का आभास?

दिव्या भारती (Divya Bharti) आज भी अपने चाहने वालों के दिलों में जिंदा हैं. दिव्या का नाम इंडस्ट्री की उन अदाकाराओं में शामिल है जिन्होंने बेहद कम उम्र में ही दुनिया की हर शौहरत हासिल कर ली थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 25, 2021, 10:12 AM IST
  • दिव्या भारती ने बेहद कम उम्र में जिंदगी की शौहरत और रुतबा हासिल कर लिया था
  • दिव्या के साथ एक बार फिल्म के सेट पर कुछ ऐसा हुआ था जिससे सभी डर गए थे
Divya Bharti Special: सेट पर हुआ था अजीब हादसा, क्या पहले ही हो चुका था मौत का आभास?

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दिवंगत अदाकारा दिव्या भारती (Divya Bharti) आज भी अपने चाहने वालों के दिलों में जिंदा हैं. दिव्या का नाम इंडस्ट्री की उन अदाकाराओं में शामिल है जिन्होंने बेहद कम उम्र में ही दुनिया की हर वो शौहरत हासिल कर ली थी, जिसे कमाने के लिए लोग पूरी जिंदगी कड़ी मेहनत करते हैं. दिव्या का जन्म 25 फरवरी 1974 को मुंबई में हुआ था.

पहली ही फिल्म से स्टार बन गई थीं दिव्या

दिव्या ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1990 में तेलुगु फिल्म 'बॉब्बिली राजा' से की थी. तमाम दक्षिण भारतीय फिल्मों में काम करने के बाद दिव्या ने 1992 में फिल्म 'विश्वात्मा' से बॉलीवुड में कदम रखा. पहली ही फिल्म के गाने 'सात समुंद्र पार मैं तेरे...' ने उन्हें रातों-रात हिन्दी सिनेमा में भी स्टार बना दिया.

ये भी पढ़ें- Sridevi Death Anniversary: पहली फीमेल सुपरस्टार जिसने लड़के की भूमिका में शुरू किया था करियर

निधन के बाद रिलीज हुई थीं 3 फिल्में

सिर्फ 3 सालों के अपने करियर में दिव्या 'दिल का क्या कसूर', 'शोला और शबनम' और 'दिवाना' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा बनीं.

हालांकि, 5 अप्रैल 1993 में उन्होंने हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया. दिव्या उस समय केवल 19 साल की थीं. उनके निधन के बाद 'रंग', 'शतरंज' और 'थोलि मुद्धू' रिलीज हुईं.

आएशा जुल्का ने किया था खुलासा

'रंग' में दिव्या के साथ अभिनेत्री आएशा जुल्का भी नजर आई थीं. यह पहला मौका था जब ये दोनों अभिनेत्रियां साथ दिखीं थीं. आएशा ने एक इंटरव्यू में दिव्या के साथ काम करने का अनुभव साझा करते हुए फिल्म के दौरान उनसे जुड़ी कुछ अजीब घटनाओं का भी खुलासा किया था.

गिर पड़ा था स्क्रीन का पर्दा

आएशा ने कहा था, "एक दिन बहुत अजीब बात हुईं. मैं 'रंग' की टीम के साथ फिल्म का ट्रायल देखने के लिए फिल्म सिटी पहुंची थी. इसके बाद स्क्रीन पर जैसे ही दिव्या का सीन आया स्क्रीन का पर्दा अचानक नीचे गिर पड़ा. इस घटना से सभी हैरान और डरे हुए थे. किसी को कुछ समझ नहीं आया कि ऐसा क्यो हुआ."

ये भी पढ़ें- Birthday Special: सलमान खान को गले लगाने पर फूट-फूटकर रो पड़ी थीं भाग्यश्री

हर बात के लिए जल्दबाजी दिखाती थीं दिव्या

आएशा जुल्का ने एक और दिव्या की अजीब बात बताई थी. उन्होंने कहा था कि दिव्या हर काम के लिए बहुत जल्दबाजी दिखाती थीं. वह हमेशा कहती थीं, 'जल्दी चलो, जल्दी करो, जिंदगी बहुत छोटी है.' आएशा ने कहा, "उन्होंने कभी कुछ साफ-साफ तो नहीं बोला. लेकिन शायद इंसान को पहले से ही कुछ आभास हो जाते हैं. दिव्या को हर चीज बहुत जल्दी मिल गई."

दिव्या ने की थी गुपचुप शादी

गौरतलब है कि दिव्या ने 10 मई 1992 को एक निजी समारोह में मशहूर निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी. इस दौरान सिर्फ दिव्या के हेयरड्रेसर, दोस्त संध्या और उनके पति ही शामिल हुए थे.

ये भी पढ़ें- Shahid Kapoor Special: बॉलीवुड के 'कबीर सिंह' जो कभी सितारों के पीछे करते थे डांस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़