Birthday Special: सलमान खान को गले लगाने पर फूट-फूटकर रो पड़ी थीं भाग्यश्री

भाग्यश्री (Bhagyashree) आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं. भाग्यश्री का शुरुआती करियर काफी दिलचस्प रहा है. उन्होंने वर्ष 1989 में रिलीज हुई फिल्म 'मैंने प्यार किया' (Maine Pyaar Kiya) से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2021, 10:28 AM IST
  • फिल्मी दुनिया से ताल्लुक न होने के कारण भाग्यश्री को शुरुआत में काफी मुश्किलें हुईं
  • 'मैंने प्यार किया' की शूटिंग के दौरान सलमान के गले लगाने पर भाग्यश्री रो पड़ी थीं
Birthday Special: सलमान खान को गले लगाने पर फूट-फूटकर रो पड़ी थीं भाग्यश्री

नई दिल्ली: अभिनेत्री भाग्यश्री (Bhagyashree) आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 23 फरवरी 1969 में सांगली में हुआ था. भाग्यश्री का शुरुआती करियर काफी दिलचस्प रहा है. उन्होंने वर्ष 1989 में रिलीज हुई फिल्म 'मैंने प्यार किया' (Maine Pyaar Kiya) से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान भाग्यश्री को बहुत सी नई चीजें झेलनी पड़ी थीं.

सूरज बड़जात्या (Sooraj Barjatya) के निर्देशन में बनी इस फिल्म को आज भी इंडस्ट्री की बेहतरीन फिल्मों में से एक कहा जाता है. इस फिल्म में भाग्यश्री को सलमान खान (Salman Khan) के साथ लीड रोल में देखा गया था. फिल्मी दुनिया से कोई ताल्लुक न होने के कारण भाग्यश्री शूटिंग के दौरान बहुत असहज थी. इस बार तो वह फूट-फूटकर रो भी पड़ीं.

जोर-जोर से रो पड़ी थी भाग्यश्री

दरअसल, डायरेक्टर सूरज बड़जात्या फिल्म का सुपरहिट गाना 'कबूतर जा जा जा...' शूट कर रहे थे. इस दौरान भाग्यश्री को सलमान खान के गले लगना था.

लेकिन जैसे ही उन्होंने यह सीन शूट किया वह अचानक सेट पर ही बहुत जोर-जोर से रो पड़ीं. उन्हें इस तरह देख सेट पर मौजूद सभी लोग घबरा गए.

असहज हो गई थीं अभिनेत्री

सलमान और सूरज बड़जात्या भी उन्हें इस तरह देख सहम गए. जब भाग्यश्री से रोने की वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि वह एक रूढ़ीवादी  परिवार से आती हैं और उन्होंने कभी किसी पुरुष को गले नहीं लगाया. ऐसे में जब सलमान ने उन्हें गले लगाया तो वह बहुत असहज हो गईं और वह अपने आंसू नहीं रोक पाईं.

ये भी पढ़ें- Birthday Special: जब सेट पर ही करण सिंह ग्रोवर को इस अभिनेत्री ने जड़ दिया था थप्पड़

सलमान और बड़जात्या ने किया सपोर्ट

भाग्यश्री की बात सुनने के बाद सलमान और सूरज बड़जात्या उनके पास बैठ गए. उन्होंने अभिनेत्री से कहा, "जिसमें तुम सहज महसूस करो तुम वो ही करो. अगर तुम चाहो तो कुछ समय ले सकती हो." इसके कुछ वक्त के बाद भाग्यश्री नॉर्मल हुई और स्क्रिप्ट के अनुसार फिल्म पूरी की.

सलमान खान के लिए बढ़ गई इज्जत

फिल्म पूरी होने के बाद एक मशहूर फोटोग्राफर ने सलमान के भाग्यश्री के साथ लिपलॉक करते हुए कुछ हॉट फोटोशूट करवाने के लिए कहा. हालांकि, सलमान ने ऐसा करने से साफ इंकार कर दिया. भाग्यश्री को जब यह बात पता चली तो उनकी नजर में सलमान के लिए और सम्मान बढ़ गया.

सफलता के बावजूद भाग्यश्री ने बना ली दूरियां

अब इस बात से हर कोई वाकिफ है कि फिल्म ने कैसा धमाल मचाया. पहली ही फिल्म से भाग्यश्री ने सभी को दिल जीत लिया. हालांकि, इतनी सफलता के बावजूद उन्होंने इंडस्ट्री से दूरियां बनाते हुए निर्माता हिमालय दसानी से शादी कर ली. कुछ वक्त के बाद उन्होंने फिर से इंडस्ट्री में वापसी की.

ये भी पढ़ें- Birthday Special: मोहब्बत में नाकामी ने ले ली Jiah Khan की जान, जिंदगीभर मिले दर्द

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़