सावित्री बाई बन सोशल मीडिया पर छाईं काजोल

फिल्म ''तानाजी'' से अदाकारा काजोल का फर्स्ट लुक जारी किया जा चुका है. लुक रिलीज होते ही तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर शेयर की जा रही है. काफी टाइम बाद काजोल की कोई फिल्म आ रही है.

सावित्री बाई बन सोशल मीडिया पर छाईं काजोल

मुबंई: बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ अदाकाराओं में शामिल काजोल की फिल्म तानाजी आने वाली है. फिल्म तानाजी से अजय देवगन और सैफ अली खान का लुक पहले ही आउट किया जा चुका था, लेकिन फिल्म के ट्रेलर रिलीज से एक दिन पहले काजोल का भी लुक अब शेयर किया गया है.

काजोल की आगामी फिल्म से उनकी पहली तस्वीर शेयर की है उनके पति व फिल्म प्रोड्यूसर अजय देवगन ने. अजय देवगन ने यह तस्वीर ट्विटर पर शेयर की और कैप्शन में लिखा- सावित्री बाई मालुसरे: तानाजी के साहस का सहारा और उनके बल की शक्ति'. 

 

काजोल और अजय की जोड़ी बॉक्स ऑफिस पर हिट 
लंबे समय बाद रियल लाइफ पति- पत्नी रील लाइफ में भी साथ दिखेंगे. दोनों साथ आखिरीबार फिल्म यू, मी और हम में 2008 में दिखे थे. काजोल और अजय ने साथ में पहली फिल्म हलचल की थी, जो 1995 में आई थी. इसके अलावा इस जोड़ी ने कई हिट फिल्में दी है.

गुंडाराज, इश्क, प्यार तो होना ही था. काजोल और अजय देवगन की जोड़ी उस समय निर्माता-निर्देशक की पहली पसंद बन चुकी थी.

फिल्मी करियर
काजोल ने 1992 से फिल्म बेखुदी से फिल्मी करियर की शुरुआत की लेकिन उनको पहचान मिली फिल्म बाजीगर से. उसके बाद काजोल ने एक के बाद एक हिट फिल्मों की लाइन लगा दी. काजोल ने करियर के 15 साल तक बॉलीवुड पर राज किया. 

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ-कुछ होता है, माई नेम इज खान, फना जैसी कई सुपरहिट फिल्मों को अपने नाम किया है.

लव लाइफ
फिल्मों के साथ-साथ काजोल और अजय देवगन की जोड़ी रियल लाइफ में भी हिट जोड़ी है. दोनों को फिल्मों में साथ काम कर- कर के प्यार हो गया. एक बात तो बिल्कुल सच है कि दो अपोजिट लोग एक-दूसरे को आकर्षित करते हैं, इसके बेस्ट उदहारण हैं काजोल और अजय. काजोल स्वभाव से चुलबुली है तो अजय शांत. 24 फरवरी 1999 में इस प्रेमी जोड़े ने अपने प्यार का नाम दिया और विवाह बंधन में बंधे.

शादी के बाद भी काजोल ने कई हिट फिल्में अपने नाम की है. शादी के बाद ही अजय देवगन, महिमा चौधरी और काजोल की फिल्म 'दिल क्या करे' आई.

पद्म श्री से नवाजा गया
काजोल को अदाकारी के लिए उनहें कई अवार्ड्स से नवाजा जा चुका है. एक अवार्ड शो में पांच अवार्ड ले कर सबसे ज्यादा अवार्ड अपने नाम करने वाली अदाकारा बनीं. इसके अलावा काजोल को भारत का चौथा सबसे बड़ा अवार्ड पद्म श्री से भी सम्मानित किया जा चुका है. 

काजोल की लास्ट फिल्म 'हेलीकॉप्टर ईला' थी, जो 2018 में रिलीज हुई थी. तानाजी को सिनेमाघरों में 10 जनवरी 2020 में रिलीज किया जाएगा. यह फिल्म मराठा के वीर योद्धा तानाजी के जीवन पर आधारित है. इसमें अजय तानाजी का किरदार निभा रहे हैं तो सैफ अली खान अफगानी शासक का.