भारत में लांच हुआ रेडमी 8

अगर आप कम बजट में बेहतरीन फीचर वाला फोन खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. चीन की कंपनी रेडमी ने इस सीरिज का 8वां फोन भारत में लांच कर दिया है. 

भारत में लांच हुआ रेडमी 8
बुधवार का लांच हुआ रेडमी 8

नई दिल्ली: चीन की कंपनी जियोमी(Xiaomi)ने भारतीय बाजार के लिए रेडमी(Redmi)8 फोन लांच कर दिया है. यह एक कम बजट वाला स्मार्ट फोन है लेकिन इसके फीचर इसे बेहद खास बनाते हैं. 

दमदार है फोन की बैटरी
अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक यह फोन अपनी दमदार बैटरी के लिए जाना जा रहा है. इसमें फोन 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है. कंपनी का दावा है कि यह फोन 27 दिन का स्टैण्डबाई बैकअप देगा. इतनी ही बैटरी रेडमी 8A में भी दी गई है. इसमें 18 वाट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है. इस फोन को store more भी कहा गया है. यह एक्सपेंडेबल स्टोरेज के लिए कहा गया है. जो कि 512 जीबी तक जा सकता है. 

आपकी जेब को सूट करेगा रेडमी 8 फोन
रेडमी 8 के 4जीबी रैम और 64जीबी मेमोरी वाले मॉडल की कीमत 8999 रुपये है. हालांकि कंपनी पहले 5 मिलियन युनिट्स तक इसे 7,999 रुपये में बेचेगी. सेल की शुरुआत 12 अक्टूबर से होगी.

बेहद जबरदस्त है रेडमी 8 का कैमरा
रेडमी 8 में पीछे दो कैमरे दिए गए हैं. जिसमें से प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, वहीं दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है. इस फोन  में एचडीआर का सपोर्ट दिया गया है. कैमरा इंटरफेस में गूगल लेंस का सपोर्ट भी है.  इसमें 4जीबी रैम के साथ 64जीबी की आंतरिक स्टोरेज दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के साथ इसे बढ़ाया जा सकता है.

पर्याप्त बड़ा है रेडमी 8 का डिस्प्ले
रेडमी 8 में 6.2 इंच एचडी डिस्प्ले है और इसमें डॉट नॉच दिया गया है. सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन में रियर फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक का फीचर दिया गया है. इस फोन में Qualcomm Snapdragon 439 प्रोसेसर दिया गया है. इमें आप दो सिम और एक मेमोरी कार्ड लगा सकते हैं. 

इस फोन को रेड, ग्रीन और ब्लू कलर में लॉच किया गया है।