year end 2019: बॉलीवुड के वो कपल जिनका हो गया ब्रेकअप

जहां इस पूरे साल बॉलीवुड में कई नए कपल बनें और अपने प्यार को सबके सामने स्वीकारा तो कुछ ऐसे भी सितारे हैं जिन्होंने इस साल अपने प्यार को खो दिया या अलग होने का फैसला किया.

year end 2019: बॉलीवुड के वो कपल जिनका हो गया ब्रेकअप

मुबंई: बॉलीवुड की दुनिया में आए दिन ब्रेकअप और पेचअप की खबरें चलती रहती है. लेकिन हम आपको पूरे साल 2019 के ऐसे 10 कपल के बारे में बता रहें हैं जिन्होंने ब्रेकअप कर अपने रिश्ते को खत्म कर दिया.

1. इलियान डिक्रूज और एंड्रयू नीबोन
अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज काफी समय से ऑस्ट्रेलियाई फोटोग्राफर एंड्रयू नीबोन के साथ रिश्ते में थी. कई बार तो यह भी खबरें उठी की दोनों ने शादी भी कर ली है क्योंकि इलियाना ने अपने एक पोस्ट में एंड्रयू को पति कह कर संबोधित किया था. पर एक चौकाने वाली खबर तब आई जब लोगों के सामने आया कि इलियाना और एंड्रयू अलग हो चुके हैं.

लेकिन 2019 सितंबर में दोनों ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को अनफॉलो कर दिया और इलियाना ने अपने इंस्टाग्राम से एंड्रयू के साथ अपनी तस्वीरों को हटा दिया. ब्रेकअप के बाद इलियाना डिप्रेशन में भी चली गई थी लेकिन अब फिलहाल सब सही है और इलियाना अपना पूरी ध्यान अपने करियर पर लगा रही हैं. ब्रेकअप की बात को खुद इलियाना ने भी फिल्म पागलपंती के प्रमोशन के समय स्वीकार किया.

2. श्रुति हासन और माइकल कोर्सेल
श्रुति हासन अक्सर अपने ब्वयफ्रेंड के साथ नजर आती रही हैं. श्रुतु ने कभी अपने रिश्ते को किसी से नहीं छुपाया. 2016 में श्रुति और माइकल कोर्सेल ने इंस्टाग्राम पर अपने रिश्ते को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार किया था. लेकिन ये दोनों इससे पहले से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. लेकिन कुछ महीने पहले से ही ये कपल लॉस एंजिल्स, मुंबई और चेन्नई कहीं भी एक-दूसरे के साथ नहीं देखे गए हैं.

खबर है कि दोनों ने अप्रैल 2019 में इसे क्विट किया. माइकल कोर्सेल ने ट्विटर परज एक फोटो और एक नोट साझा किया जिससे के बाद दोनों के ब्रेकअप की खबरों पर मुहर लगी. बाद में एक चैट शो में श्रुति ने भी अपने ब्रेकअप की बात को स्वीकारा और खुलकर बात की.

3. नेहा कक्कड़ और हिमांश कोहली
नेहा कक्कड़ फिल्म इंडस्ट्री में जो भी गाना गाती हैं वो हिट हो जाते हैं. ऐसा बहुत कम ही फिल्म अब देखने को मिल पाता है जिसमें नेहा द्वारा गाया गया खाना न हो. पिछले दिनों नेहा अपने रिश्ते को लेकर खूब चर्चा में रहीं. नेहा और फिल्म यारियां से अभिनय की करियर में कदम रखने वाले स्टार हिमांश कोहली को डेट कर रही थी. अक्सर दोनों कपल साथ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालती रहती थी लेकिन अचानक से नेहा ने हिमांश के साथ शेयर की सारी तस्वीरों को हटा दिया और उन्हें अनफॉलो कर दिया.

जिसके पीछे बड़ी वजह बताई गई लेकिन कभी इस बात की कोई पुष्टि नहीं हो सकी की वजह क्या थीं. हिमांश ने रिश्ते पर कभी कुछ नहीं बोला पूछे जाने पर बताया की उन्हें कभी इस बारे में बात करने की जरूरत महसूस नहीं हुई. लेकिन नेहा को कई मौके पर ब्रेकअप के बाद इमोशनल होते देखा गया, अपने शो के दौरान नेहा रोने भी लगी थी.

4. हर्षवर्धन राणे और किम शर्मा
हर्षवर्धन राणे और किम शर्मा ने तब सुर्खियां बटोरीं जब उन्होंने कुछ महीने पहले ही सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के लिए अपने प्यार का इजहार किया. लेकिन दोनों के बीच चीजें अच्छी नहीं हुईं और अब उन्होंने आखिरकार इसे क्विट्स कह दिय. खबरों के मुताबिक हाल ही में दोनों ने रिश्ते को खत्म कर दिया है. बता दें कि किम शर्मा ने क्रिकटेर युवराज सिंह को भी डेट किया हुआ है और उस समय किम ने युवराज को छोड़कर केन्याई बिजनेसमैन से शादी कर ली थी.

किम और हर्षवर्धन की पहली बार डेटिंग की खबरें दिसंबर 2017 में आईं थी और जल्द ही दोनों कलाकारों ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे की प्यारी-प्यारी तस्वीरें पोस्ट करके इस रिश्ते की पुष्टि की.

बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले स्टार की पूरी लिस्ट, लिंक पर क्लिक कर जाने खबर.

5. अरुणादेय सिंह और ली एल्टन


अभिनेता अरुणोदय सिंह और उनकी कनाडाई पत्नी ली एल्टन ने 11 मई, 2019 को अलग होने की घोषणा की. "मोहनजोदारो" अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट साझा करके इस बात की जानकारी दी और बताया कि सिर्फ प्यार से शादीशुदा जिंदगी नहीं चलती बल्कि उसके लिए कई चीजों की जरूरत होती है.

6. श्वेता बसु प्रसाद और रोहित मित्तल
 अभिनेत्री श्वेता बसु प्रसाद ने 2018 में ही रोहित मित्तल से शादी की थी और 2019 में अलग होने की घोषणा की. श्वेता ने दिसंबर 2018 में शादी की थी लेकिन अपने इंस्टाग्राम पर अपने फैंस से श्वेता ने बताया कि वह और रोहित पारस्परिक रूप से अलग हो रहे हैं और अपनी शादी को समाप्त करने का फैसला किया है.

तलाक के बाद भी श्वेता ने रोहित को धन्यवाद दिया उन्हें प्रेरित करने के लिए और अपूरणीय यादों के लिए जो दोनों ने साथ बिताए हैं.  

7. श्वेता तिवारी और अभिनव कोहली
पहली शादी टूटने के बाद श्वेता ने 2013 में बेटी पलक के कहने पर दूसरी शादी की थी लेकिन यह शादी भी श्वेता को खुशी नहीं दे पाई. श्वेता ने अभिनव पर कई गंभीर आरोप लगाए जिसमें श्वेता ने बताया कि अभिनव पलक को मॉडल्स की अश्लील तस्वीरें दिखाते थे.

साथ ही यह भी आरोप लगाया कि वह पलक के साथ आपत्तिजनक व्यवहार करते हैं. फिलहाल श्वेता अपने करियर पर फिर से ध्यान दे रही हैं और अभिनव से तलाक ले चुकी हैं.

8. फैजल खान और मुसकान कटारिया
नच बलिए 9 में नजर आ चुके कपल फैजल और मुसकान शो के दौरान काफी प्यार में दिखें लेकिन फैजल को लगे चोट की वजह से दोनों को बीच शो को छोड़ना पड़ा. शो को छोड़ने के कुछ ही दिन बाद मुसकान और फैजल का ब्रेकअप हो गया.

मुसकान ने ब्रेकअप की वजह प्यार में मिल रहे धोखे को बताया, मुस्कान की मानें तो फैजल का अफेयर कहीं ओर चल रहा था.

9. सिद्धार्थ सागर और सुबुही जोशी


कॉमेडियन सिद्धार्थ सागर जिन्हें सेल्फी मौसी के नाम से भी जाना जाता है ने पिछले साल ही नवंबर में प्रेमिका सुबुही जोशी के साथ सगाई की थी.  लेकिन 2019 में दोनों का ब्रेकअप हो गया, यह अलगाव का फैसला सूबूही ने किया और सुबुही ने इसके साथ ही सिद्धार्थ पर शारीरिक शोषण का भी आरोप लगाया.

10. रिधि डोगरा और राकेश बापट


टेलीविजन अभिनेत्री रिधि डोगरा और राकेश बापट ने अपने 7 साल की शादी को 2019 में खत्म करने का फैसला करते हुए तलाक लिया. दोनों ने इसके लिए आधिकारिक संयुक्त बयान भी जारी किया. यह फैसला एक-दूसरे और हमारे परिवारों के लिए आपसी सम्मान और देखभाल के साथ लिया गया है.