महाराष्ट्र में कोरोना से हाहाकार, पिछले दो दिन में 11 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से हाहाकार मचा हुआ है. पिछले दो दिनों में 11 लोग अपनी जान गवां चुके हैं और अब तक 423 लोग इससे संक्रमित हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 3, 2020, 06:22 PM IST
    • स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 14 राज्यों में तबलीगी जमात से जुड़े 647 मरीज आए सामने आए हैं.
    • निजामुद्दीन स्थित मरकजी मस्जिद में महाराष्ट्र के 1400 लोग शामिल हुए थे. इनमें से 1300 लोगों की पहचान कर ली गई है.
महाराष्ट्र में कोरोना से हाहाकार, पिछले दो दिन में 11 लोगों की मौत

मुंबई: कोरोना के कहर से पूरा देश परेशान है और इससे सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. राज्य में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. 24 घंटे में 88 नए मामले आए हैं. इनमें से सबसे ज्यादा 54 मामले मुंबई के हैं. राज्य में गुरुवार को संक्रमण से 5 की जान गई.

इनमें पांच मौतें मुंबई, जबकि एक पुणे में हुई. इससे पहले बुधवार को भी छह लोगों को संक्रमण के चलते अपनी जान गंवानी पड़ी थी. यानी 48 घंटे में संक्रमण से 11 लोगों की जान जा चुकी है.

मरकज में शामिल राज्य के 1300 लोगों की पहचान

निजामुद्दीन स्थित मरकजी मस्जिद में महाराष्ट्र के 1400 लोग शामिल हुए थे. इनमें से 1300 लोगों की पहचान कर ली गई है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया कि मरकज में शामिल होकर आए लोगों को क्वारैंटाइन करने का काम चल रहा है.

बता दें कि मरकज में मुंबई के भी करीब 150 लोग शामिल हुए थे. इन लोगों में से 70 की पहचान की गई. मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रशासन से बचने के लिए इनमें से कई ने अपने मोबाइल फोन बंद कर लिए हैं.

महाराष्ट्र में 300 झुग्गी बस्ती और 9 हाउसिंग सोसाइटी सील

गुरुवार को यहां की 9 सोसाइटीज के 300 फ्लैट्स को लगभग सील कर दिया गया है, जिसमें करीब 2000 लोग रहते हैं. उस पर्टिकुलर कॉलोनी में रह रहे परिवार और भवन के सभी निवासियों का सैंपल कलेक्शन चल रहा है, प्रोटोकॉल के अनुसार कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है. बस्ती में भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और लोगों को घरों में रहने के लिए कह रहे हैं.

दिल्ली की तरह बरेली में 'मरकज', एक पास जमे थे 150 जायरीन

स्वास्थ्य मंत्रालय बोला- पिछले दो दिन में कई संक्रमित मिले

 स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 14 राज्यों में तबलीगी जमात से जुड़े 647 मरीज आए सामने आए हैं. एक गलती की वजह से इतने मामले बढ़ गए. अब अगर इस तरह की गलती हुई तो हम और पीछे चले जाएंगे. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि तबलीगी जमात की वजह से पिछले दो दिनों में 14 राज्यों में 647 केस कोरोना के मिले हैं.

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच राजनाथ सिंह के घर पर मंत्री समूह की बैठक

ट्रेंडिंग न्यूज़