स्कूल से 13 साल की बच्ची का अपहरण, कई राज्यों में ले जाकर आरोपियों ने किया गैंगरेप

लड़की ने बताया कि उसका लगभग 30 साल के एक व्यक्ति ने अपहरण कर लिया था, जिससे वह ऑनलाइन मिली थी. उसने खुलासा किया कि अपहरणकर्ता उसे पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर ले गया, जहां उसने उसे अपने रिश्तेदारों के आवास पर रखा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 24, 2023, 05:06 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • इस तरह से पुलिस ने आरोपी को पकड़ा
स्कूल से 13 साल की बच्ची का अपहरण, कई राज्यों में ले जाकर आरोपियों ने किया गैंगरेप

नई दिल्लीः एक 13 वर्षीय लड़की को राष्ट्रीय राजधानी से अपहरण कर पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश ले जाया गया, जहां अपहरणकर्ता ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया. दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि लड़की को बचा लिया गया है.मामला तब सामने आया जब लड़की की मां ने दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) से संपर्क किया और अपनी बेटी के अपहरण के संबंध में शिकायत दर्ज कराई.

स्कूल से बच्ची का हुआ अपहरण
डीसीडब्ल्यू अधिकारी ने कहा, “दिल्ली के फ़तेहपुर बेरी इलाके में 21 जुलाई को एक मां ने अपनी बेटी के स्कूल के पास से अपहरण की सूचना दी. इसके बाद, फ़तेहपुर बेरी थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई.कई दिन बीत जाने के बाद, मां ने 18 अगस्त को डीसीडब्ल्यू सदस्य फिरदोस खान के सामने अपनी निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी लापता है और उनकी शिकायत पर कोई प्रगति नहीं हुई है.

थाने के चक्कर लगाती रही मां
अधिकारी ने कहा, “मां भावनात्मक रूप से व्यथित थी और रोजाना थानों के चक्कर लगाकर थक गई थी. उसे बेटी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही थी. डीसीडब्ल्यू सदस्य ने 18 अगस्त को एसएचओ फ़तेहपुर बेरी को नोटिस जारी कर तत्काल कार्रवाई का आग्रह किया.इसके बाद, दिल्ली पुलिस ने लड़की को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में ढूंढ लिया. डीसीडब्ल्यू अधिकारी ने कहा, "आयोग के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम ने तुरंत उसे बचा लिया और 19 अगस्त को उसे वापस दिल्ली ले आई."

ऑनलाइन आरोपियों से मिली थी बच्ची
लड़की ने बताया कि उसका लगभग 30 साल के एक व्यक्ति ने अपहरण कर लिया था, जिससे वह ऑनलाइन मिली थी. उसने खुलासा किया कि अपहरणकर्ता उसे पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर ले गया, जहां उसने उसे अपने रिश्तेदारों के आवास पर रखा.उसने बताया कि अपहरणकर्ता ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया. प्राथमिक संदिग्ध को पकड़ लिया गया है.

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा, “आयोग को अपहरण की शिकायत मिली थी. हमारी टीम ने इस मामले को दिल्ली पुलिस के समक्ष उठाया और शिकायत प्राप्त होने के 24 घंटे के भीतर मामले में त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की. लड़की को बचा लिया गया है और उसके परिवार से मिला दिया गया है. हमारी टीम लगातार लड़की और उसके परिवार के संपर्क में है और हम उसके उचित पुनर्वास की दिशा में काम करेंगे. हमने पुलिस को फिर से नोटिस जारी किया है क्योंकि हम चाहते हैं कि मामले में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़