SSC scam: TMC मंत्री के करीबी के घर पर मिला नोटों का अंबार, ED ने बरामद किए 20 करोड़ कैश

तृणमूल सरकार में मंत्री और कद्दावर पार्टी नेता पार्थ चटर्जी की नजदीकी अर्पिता मुखर्जी के घर से करीब 20 करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं.

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2022, 10:26 PM IST
  • प्रवर्तन निदेशालय की बड़ी कार्रवाई.
  • कई नामी लोग इस केस में हुए हैं नामजद.
SSC scam: TMC मंत्री के करीबी के घर पर मिला नोटों का अंबार, ED ने बरामद किए 20 करोड़ कैश

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में स्कूल सेवा आयोग (SSC) भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की है. तृणमूल सरकार में मंत्री और कद्दावर पार्टी नेता पार्थ चटर्जी की नजदीकी अर्पिता मुखर्जी के घर से करीब 20 करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं. इस कार्रवाई के बाद माना जा रहा है इस घोटाले में कई और नाम भी सामने आ सकते हैं. इससे पहले शुक्रवार को ही ईडी ने पार्थ चटर्जी से भी पूछताछ की. ईडी के अधिकारी सुबह 8 बजे ही पार्थ चटर्जी के घर पूछताछ के लिए पहुंच गए थे. 

इस मामले में आशंका जताई जा रही है कि भर्ती करने के लिए बड़ी मात्रा में पैसों का लेन-देने किया गया है. अब तक इस केस में कई नामी लोगों को नामजद भी किया जा चुका है. ईडी ने राज्य के वर्तमान शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी के घर पर भी छापा मारकर कार्रवाई की है. यह घोटाला तब हुआ था जब पार्थ चटर्जी राज्य के शिक्षा मंत्री पद पर थे. 

क्या है SSC स्कैम
बीते साल नवंबर महीने में कोलकाता हाईकोर्ट के जस्टिस अभिजित गंगोपाध्याय की बेंच ने पश्चिम बंगाल के सरकारी स्कूलों में ग्रुप डी स्टाफ की भर्ती में घाटाले की प्राथमिक सीबीआई जांच करवाने का आदेश दिया था. यह आदेश एक अभ्यर्थी की याचिका पर सुनवाई के दौरान दिया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यायालय ने पाया था कि कथित घोटाले की जड़ में तत्कालीन शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी द्वारा बनाई गई एक उच्चाधिकार पर्यवेक्षक कमेटी थी. पार्थ चटर्जी इस मामले में दो बार सीबीआई के सामने पेश भी हो चुके हैं. जांच के दौरान मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी बना तो प्रवर्तन निदेशालय ने जांच शुरू की.

यह भी पढ़िएः राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइन के टिकटों की बिक्री शुरू, जानें कब से शुरू होंगी उड़ानें

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़