Covid 19 की चपेट में IAS अकादमी, 33 ट्रेनी अधिकारी निकले संक्रमित

प्राप्त समाचार के मुताबिक अब तक 33 IAS अफसर कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं. स्थानीय प्रशासन ने अगले 48 घंटे के लिए पूरी अकादमी को सील करने का फैसला लिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 21, 2020, 10:26 AM IST
  • 48 घंटे के लिए सील की गई अकादमी
  • LBSNAA में बड़े पैमाने पर कोरोना की जांच जारी
Covid 19 की चपेट में IAS अकादमी, 33 ट्रेनी अधिकारी निकले संक्रमित

देहरादून: कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और बड़ी बड़ी जगहों पर इसका फैलाव हो रहा है. इस बीच लालबहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (LBSNAA) में कई प्रशिक्षु IAS अधिकारी Corona Positive पाए गए हैं. प्राप्त समाचार के मुताबिक अब तक 33 IAS अफसर कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं. स्थानीय प्रशासन ने अगले 48 घंटे के लिए पूरी अकादमी को सील करने का फैसला लिया है.

48 घंटे के लिए सील की गई अकादमी

आपको बता दें कि लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासिनक अकादमी (LBSNAA)  में 33 प्रशिक्षु अधिकारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अकादमी के अधिकारिक ट्विटर एकाउंट से जानकारी दी गयी है.

अकादमी के निदेशक डॉ. संजीव चोपड़ा ने भी इसकी पुष्टि की है और डीएम के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अकादमी पहुंचकर पांच आवासीय क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बना दिया है, साथ ही अकादमी को 48 घंटे के लिए सील कर दिया है.

क्लिक करें- 15 वें G-20 शिखर सम्मेलन का आगाज आज से, PM Modi भी होंगे शामिल

हर युवा का सपना होता है LBSNAA

आपको बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा उत्तीर्ण करके देश की सर्वोच्च प्रशासनिक सेवा का हिस्सा बनने का सपना हर युवा का होता है. लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में UPSC पास करने वाले छात्रों को उनकी आधिकारिक पदवी देने से पहले ट्रेनिंग दी जाती हैं. इस अकादमी में प्रशासन की वास्तविक बारीकियों की जानकारी और प्रशिक्षण दिया जाता है. हर युवा का सपना होता है कि वो LBSNAA में प्रशिक्षण हासिल करके देश की प्रशासनिक व्यवस्था का हिस्सा बने.

क्लिक करें- Climate change: जलवायु परिवर्तन पर दुनिया के लिए प्रेरणा है भारत

LBSNAA में बड़े पैमाने पर कोरोना की जांच जारी

LBSNAA के प्रशासन की ओर से कहा गया है कि 95वें फाउंडेशन कोर्स के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, भारतीय वन सेवा, भारतीय राजस्व सेवा आदि केंद्रीय सेवाओं के 428 प्रशिक्षु अधिकारी इस समय कैंपस में है.  संक्रमित पाए गये अफसरों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. 150 लोगों की जांच कराई गई है, बाकी की जांच कराई जाएगी.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़