26 जनवरी से पहले 'डॉक्टर बम' का लापता होना खतरे की घंटी

साल 1993 में मुंबई सिरियल धमाके का दोषी 68 वर्षीय जलीस अंसारी उर्फ डॉक्टर बम गुरुवार यानी 16 जनवरी से लापता हो गया है. वह उम्र कैद की सजा काट रहा था पैरोल पर था. 26 जनवरी से पहले जलीस के गायब होने पर सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ गई है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 17, 2020, 01:21 PM IST
    1. 1993 मुंबई सीरियल धमाके का दोषी जलीस अंसारी लापता
    2. 68 वर्षीय जलीस अंसारी 16 जनवरी से लापता
    3. मुंबई धमाके का दोषी उम्र कैद की सजा काट रहा था
    4. जलीस अंसारी उर्फ 'डॉक्टर बम' पैरोल पर था
26 जनवरी से पहले 'डॉक्टर बम' का लापता होना खतरे की घंटी

नई दिल्ली: साल 1993 में मुंबई समेत देशभर में 50 से ज्यादा धमाकों में आरोपी जलीस अंसारी उर्फ डॉक्टर बम लापता हो गया है. वो कहां गया और अब कहां है किसी को पता नहीं. जलीस मुंबई धमाकों के आरोप में उम्रकैद की सजा काट रहा था. और पिछले साल दिसंबर में 21 दिन की पैरोल पर अजमेर जेल से बाहर आया था. लेकिन जेल वापस जाने के एक दिन पहले ही वो गायब हो गया.

कहां गया मुंबई को दहलाने वाला 'डॉक्टर बम'?

  • 1993 मुंबई सीरियल धमाके का दोषी जलीस अंसारी लापता
  • 68 वर्षीय जलीस अंसारी 16 जनवरी से लापता
  • मुंबई धमाके का दोषी उम्र कैद की सजा काट रहा था
  • जलीस अंसारी उर्फ 'डॉक्टर बम' पैरोल पर था
  • आज जलीस अंसारी की पैरोल खत्म
  • आज जलीस अंसारी को अजमेर जेल पहुंचना था
  • जलीस अंसारी के बेटे ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई

पैरोल खत्म होने के एक दिन पहले 'डॉक्टर बम' कहां गया?

आपको बता दें कि आज आतंकी डॉ. जलीस अंसारी की पैरोल अवधि खत्म हो रही है और उसको अजमेर जेल पहुंचना था, लेकिन उससे पहले गुरुवार सुबह 5 से वह लापता है. अब सवाल यह है कि क्या सीरियल बम धमाकों का दोषी आतंकी जलीस अंसारी कहां गया. 

जलीस अंसारी के बेटे के मुताबिक वो गुरुवार सुबह घर में किसी को बिना कुछ बताए कहीं चले गएं. जिसके बाद जाहिद अंसारी पुलिस थाने पहुंचा और पिता के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई.

26 जनवरी से पहले 'डॉक्टर बम' के गायब होने से हड़कम्प

26 जनवरी से पहले अनीस के गायब होने पर सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ गई है. महाराष्ट्र एटीएस, मुंबई क्राइम ब्रांच समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां जलीस अंसारी की खोज पड़ताल में जुट गई हैं. आतंकी जलीस अंसारी की तलाश में छापेमारी भी की जा रही है.

'डॉक्टर बम' पर आरोप

जलीस अंसारी मुंबई सीरियल धमाकों का दोषी है. जलीस अंसारी SIMI और इंडियन मुजाहिदीन जैसे आतंकी संगठनों से जुड़ा है. उस पर आरोप है कि वो आतंकियों को बम बनाना सिखाता था. यही वजह है कि जलीस अंसारी के लापता होने से सुरक्षा एजेंसियों सतर्क हो गई हैं.

इसे भी पढ़ें: ना'पाक' ISI का '26 जनवरी' प्लान! 4 आतंकी गिरफ्तार, 2 की तलाश

महाराष्ट्र ATS, मुंबई क्राइम ब्रांच समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां खोज में जुट गई हैं. आतंकी जलीस अंसारी की तलाश में छापेमारी की जा रही है. लेकिन अब तक सुरक्षा एजेंसियों को कोई कामयाबी नहीं मिल पाई है.

इसे भी पढ़ें: 26 जनवरी को क्या करने वाले थे ये पांच आतंकी, घाटी से हुए गिरफ्तार

ट्रेंडिंग न्यूज़