तिरुवनंतपुरम: देश में एक नया रिकॉर्ड (Record) स्थापित होने जा रहा है जो सभी युवाओं के लिए एक प्रेरणा भी है. खासतौर पर ये रिकॉर्ड महिला सशक्तिकरण (Women Empowerment) के अभियान को मजबूत करने में भी योगदान देता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 उल्लेखनीय है कि हाल ही में केरल निकाय चुनाव (Kerala Civic Body Election) के परिणाम आए हैं. इसमें मात्र 21 साल की आयु में एक लड़की ने भारत की सबसे युवा मेयर बनने का अनोखा रिकॉर्ड कायम किया है.


आर्या राजेंद्रन बनेंगी देश की सबसे युवा मेयर


केरल के निकाय चुनावों में जीत दर्ज करने वाली 21 वर्षीय आर्या राजेंद्रन जल्दी ही नया रिकॉर्ड स्थापित करने वाली हैं. आर्या राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) की मेयर (Mayor) बनने जा रही हैं. गद्दी संभालते ही वे देश की सबसे युवा मेयर का कीर्तिमान अपने नाम कर लेंगी.


Corona Vaccine पर सरकार की पूरी तैयारी, चार राज्यों में होगा वैक्सीनेशन का ड्राई रन


तिरुवनंतपुरम की मेयर बनेंगी आर्या राजेंद्रन


आपको बता दें कि आर्या ने निकाय चुनाव में मुडावनमुगल सीट पर जीत का परचम लहराया है. उन्होंने यूडीएफ (UDF) उम्मीदवार श्रीकला को 2872 मतों से हराया था. 2020 चुनाव में वे सबसे युवा उम्मीदवार भी रहीं थीं.


अभी पढ़ाई करती हैं आर्या


उल्लेखनीय है कि आर्य राजेंद्रन तिरुवनंतपुरम के ऑल सेंट्स कॉलेज (All Saint's College) में पढ़ती हैं. वे बीएससी मैथेमैटिक्स (BSC Mathematics) की दूसरे वर्ष की छात्रा हैं. वह कम उम्र से ही राजनीति में काफी सक्रिय रहीं हैं. फिलहाल वे स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया की राज्य समिति की सदस्य हैं. साथ ही वे बालसंगम की केरल अध्यक्ष भी हैं. बालसंगम सीपीएम की बच्चों की विंग है.


Farmers Protest पर दुनिया में राजनीति, अमेरिकी सांसदों ने विदेश मंत्री को लिखी चिट्ठी


 


 


चुनाव से पहले उन्होंने कहा था कि अगर वे चुनाव जीतती हैं, तो पहले से जारी विकास कार्यों के बजाए निचले प्राथमिक स्कूलों को बेहतर बनाने पर काम करेंगी.


देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234